बजरंग दल से जुड़े युवक की पीट-पीटकर हत्या

नई दिल्ली । बजरंग दल से जुड़े एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान नितेश कुमार फोर के रूप में हुई है। आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने नितेश और उसके दोस्त आलोक व मोंटी की लाठी-डंडों और रॉड से पिटाई कर दी थी। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल नितेश को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

नितेश की मौत से गुस्साए शादीपुर के ग्रामीणों ने पटेल नगर मुख्य सड़क पर आज दोपहर जाम लगा दिया। लोगों का आरोप था कि दूसरे समुदाय के लोगों ने जानबूझकर नितेश की हत्या की। करीब दो घंटे बाद पुलिस ने किसी तरह समझाकर लोगों को सड़क से हटाया। सांप्रदायिक तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती की गई है।

डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि झगड़ा दो समुदायों का नहीं है। लड़कों के दो गुटों के बीच किसी बात को लेकर हुआ था। इसकी शुरुआत भी नितेश की ओर से की गई थी, घटना सीसीटीवी में कैद है। पुलिस ने आरोपित उजेफा, अदनान और अब्बास की पहचान कर ली है। आरोपितों की तलाश में कई टीमें बनाकर उनकी तलाश की जा रही है। वारदात में इस्तेमाल उनकी बाइक भी बरामद कर ली गई है।

जानकारी के अनुसार नितेश अपने परिवार के साथ शादीपुर गांव में रहता था। इसके परिवार में मां कमलेश के अलावा छोटा भाई पुनीत है। करीब सात साल पहले इसके पिता विजय कुमार फोर की मौत हो गई थी। ग्रेजुएशन करने के बाद नितेश ने कुछ दिन तक नौकरी की। फिलहाल वह घर पर था। ग्रामीण ब्रह्मपाल ने बताया कि नितेश बजरंग दल से जुड़ा हुआ था। उसके ताऊ का बेटा दीपक संघ से जुड़ा है।

Leave a Reply