कर्नाटक में हो रही है नौकरियों की नीलामी : राहुल

नयी दिल्ली । भारत जोड़ो यात्रा की अगवाई करते हुए कर्नाटक में पदयात्रा कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार नौकरियों की नीलामी कर रही है और पुलिस सब इंसपेक्टर जैसे मामूली पद पर करीब एक करोड़ रुपए में भर्ती की जा रही है।

गांधी ने कहा कि कर्नाटक में लोगों का कहना है कि नौकरियों के नाम पर राज्य में लूट मची हुई है। राज्य सरकार में अलग-अलग पदों के लिए रिश्वत तय है। किस पद पर नौकरी पाने के लिए कितनी रकम देनी है यह तय होता है। कर्नाटक में नौकरियों के लिए कमीशन लिया जा रहा है।

सरकारी काम करना है और उसके लिए ठेका देना है तो इसके लिए ठेकेदारों से कमीशन लिया जा रहा है। श्री गांधी ने ट्वीट किया ‘‘कर्नाटक में, भाजपा सरकार नौकरियों की नीलामी कर रही है। पुलिस सब इंस्पेक्टर का पद 80 लाख रुपए में बेचा, सहायक प्रोफेसर का पद की ‘सेल’, इंजीनियर पद की ‘सेल’ युवा बेरोजगारी की चपेट में हैं, भाजपा सरकार बेचने में व्यस्त है।

भाजपा का डबल इंजन, कमीशन के साथ-साथ युवाओं का भविष्य खा रहा है।’’ गौरतलब है कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में है और श्री गांधी राज्य में विभिन्न वर्ग के लोगों तथा संगठनों से मुलाकात करके उनकी समस्याओं से रूबरू हो रहे हैं।

Leave a Reply