अंकिता हत्याकांड : कुमाऊं में 1524 होटलों की जांच, 170 के खिलाफ कार्रवाई 

नैनीताल। अंकिता हत्याकांड के बाद पुलिस प्रशासन की ओर से कुमाऊं मंडल में होटलों तथा रिसॉर्ट के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया गया। और 1524 होटलों तथा रिसॉर्ट पर छापा मारा गया। प्रशासन की ओर से इस सभी के खिलाफ जांच कार्रवाई की गयी।

इनमें कई में अनियमितता पायी गयी है। आठ होटलों को सीज किया गया है। कुमाऊं परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक डॉ. नीलेश आनंद भरणे की ओर से बुधवार को हल्द्वानी में खुलासा करते हुए कहा गया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंडल के पांच जिलों में अभी तक 922 होटलों के अलावा 236 रिसॉर्ट, 338 होमस्टे तथा 28 स्पा सेंटर के खिलाफ जांच कार्रवाई की गयी है।

इनमें से 170 होटलों तथा रिसॉर्ट के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। आठ होटलों तथा रिसॉर्ट को सीज कर दिया गया है। इनसे कुल 171500 रूपये की धनराशि अभी तक वसूली गयी है। वहीं, 123 होटलों तथा रिसॉर्ट के खिलाफ पुलिस अधिनियम की धारा 83 और 81 के तहत कार्रवाई की गयी है, जबकि 59 को नोटिस जारी किये गये हैं।

उन्होंने कहा कि 34 होमस्टे तथा चार स्पॉ सेंटर के खिलाफ भी कार्रवाई की गयी है। साथ ही 2345 कर्मचारियों का सत्यापन नहीं कराया गया है। उन्होंने कहा कि आगे भी होटलों तथा रिसॉर्ट में लगातार जांच कार्रवाई की जायेगी और अनियमितता होने पर उनके खिलाफ ठोस कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Leave a Reply