दुनिया की बेहतर सुविधाएं होंगी गुजरात में उपलब्ध: मोदी

अहमदाबाद।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में मंगलवार को 1275 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल से जुड़ी सुविधाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

मोदी ने इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए गुजराती में कहा, ‘‘नमस्ते भाईयो। आज तो सिविल होस्पीटल एक नानकडु गाम होय एवुं छे। (आज तो सिविल अस्पताल एक छोटा गांव लग रहा है)। आज गुजरात की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बहुत बड़ा दिन है।

दुनिया की सबसे एडवांस्ड मेडिकल टेक्नोलॉजी से बेहतर से बेहतर सुविधाएं और मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर अब अहमदाबाद और गुजरात में और ज्यादा उपलब्ध होंगे। समाज के सामान्य मानवी को उपयोगी होंगे। यह देश का पहला अस्पताल होगा जहां साइबर नाइफ जैसी आधुनिक तकनीक उपलब्ध होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा ‘‘जब विकास की गति गुजरात जैसी होती है तो काम और उपलब्धियां इतनी ज्यादा होती हैं कि उन्हें कई बार गिनना भी कठिन हो जाता है। हमेशा की तरह ऐसा बहुत कुछ है जो देश में पहली बार गुजरात कर रहा है। मैं आप सभी को इन उपलब्धियों के लिए बधाई देता हूं।

मोदी ने कहा कि गुजरात की व्यवस्थाओं को 20-25 साल पहले बहुत सारी दुष्वारियों ने जकड़ा हुआ था। जैसे स्वास्थ्य क्षेत्र में पिछड़ापन, शिक्षा में कुव्यवस्था, बिजली का अभाव, पानी की किल्लत, हर तरफ फैला हुआ कुशासन और खराब कानून और व्यवस्था। जिन्हें हमें दुरुस्त करना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में आज पानी, बिजली और कानून-व्यवस्था की स्थिति अब सुधर चुकी है। आज सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास वाली सरकार लगातार गुजरात की सेवा के लिए काम कर रही है। उन्होंने गुजरात की तारीफ करते हुए कहा कि आज जब बात होती है हाइटेक हॉस्पिटल्स की तो गुजरात का नाम सबसे ऊपर रहता है।

शिक्षा संस्थाओं की बात हो या एक से बढ़कर एक यूनिवर्सिटी की बात हो, तो गुजरात का आज कोई सानी नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में पानी, बिजली और कानून-व्यवस्था की स्थिति अब सुधर चुकी है। आज सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास वाली सरकार लगातार गुजरात की सेवा के लिए लगातार काम कर रही है।

Leave a Reply