पाक नाव से 350 करोड़ की हेरोइन जब्त

गांधीनगर ।  आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के एक संयुक्त अभियान में एक पाकिस्तानी नाव से 50 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 350 करोड़ रुपये है। अधिकारिक सुत्रों ने यह जानकारी दी।

इस अभियान में नाव पर सवार छह लोगों को भी पकड़ा गया जिनके पाकिस्तानी नागरिक होने का संदेह है। भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस की संयुक्त टीम ने गुजरात तट पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास पाकिस्तानी नाव ‘अल सकर’ को रोका और करीब 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

गुजरात पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने मीडियाकर्मियों से कहा, ‘‘हमारी टीम को पाकिस्तान के कराची से कार्गो आने और गुजरात में उतारे जाने के बारे में खुफिया जानकारी प्राप्त हुई थी। इस जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए हमने इसे जब्त की।

इसे पाकिस्तान स्थित एक ड्रग तस्कर मोहम्मद कादर द्वारा भेजा गया था।’’ नाव में सवार छह लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनके पाकिस्तानी नागरिक होने का संदेह है। नाव को जांच के लिए कच्छ के जखाओ बंदरगाह लाया गया है। इससे पहले, इसी वर्ष सितंबर में इसी प्रकार के एक संयुक्त अभियान में एटीएस और आईसीजी अधिकारियों ने छह पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा था ।

Leave a Reply