सोनिया गांधी से मिले पायलट, राजनीतिक संकट की दी जानकारी 

नयी दिल्ली । राजस्थान के राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद उनके विरोधी गुट के नेता सचिन पायलट ने भी  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें राजस्थान के राजनीतिक संकट की जानकारी दी ।

पायलट ने श्रीमती गांधी से मुलाकात के बाद बताया कि उन्होंने राजस्थान की राजनीति को लेकर श्रीमती गांधी के सारी स्थिति रखी है और अब उन्हीं को राजस्थान के मामले में अंतिम निर्णय लेना है। इससे पहले आज दिन में है  गहलोत ने भी श्रीमती गांधी से मुलाकात की और जो कुछ स्थिति उनके समर्थकों के कारण राजस्थान में पैदा हुई उसके लिए माफी मांगी।

इसके साथ ही उन्होने स्पष्ट करते हुए कहा कि अब वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे। राजस्थान का मुख्यमंत्री बने रहने के संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि यह फैसला कांग्रेस आलाकमान को ही करना है।

इस बीच कांग्रेस के असंतुष्ट समूह-23 के नेताओं की यहां आनंद शर्मा के आवास पर बैठक होने की जानकारी मिल रही है और बताया जा रहा है कि बैठक में भूपेंद्र  हुड्डा, मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चौहाण सहित कई नेताओं ने हिस्सा लिया। यह भी सूचना है कि इनमें से कुछ नेता शाम को श्री गहलोत से भी मिलने गए।

Leave a Reply