वनंत्रा रिसोर्ट में किसने चलायी जेसीबी,जांच शुरू

ऋषिकेश । शुक्रवार रात को वनंत्रा रिजॉर्ट पर जेसीबी चलाये जाने को लेकर राजनीति शुरू हो गई। रिजॉर्ट पर किसने जेसीबी चलायी पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।

अंकिता हत्याकांड के बाद वनंत्रा रिजॉर्ट में जेसीबी चलाकर आगे के कमरे को तोड़ दिया गया। इसी कमरे में अंकिता रहती थी। जांच के लिए पुलिस ने इस कमरे का सील किया था। लेकिन वाहवाही लूटने के चक्कर में कमरे को  तोड़ दिया। जिससे कई सबूत नष्ट हो गये। हालांकि पुलिस का कहना है कि उन्होने पहले ही सबूत जुटा लिए थे।
गौरतलब है कि शुक्रवार रात को वनंत्रा रिजॉर्ट पर जेसीबी चला दी गई। अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है। ऐसे में रिजॉर्ट और अंकिता के कमरे से पुलिस ने फोरेंसिक नमूने एकत्र कर सील कर दिया था।

मृतक और अपराधी जिस स्थान पर अंतिम बार दिखाई दिए है, वहां फोरेंसिक और मैटेरियल साक्ष्य मिलने की प्रबल संभावना होती है। यही कारण था कि प्रशासन ने रिजॉर्ट को सील करने के आदेश दिए थे। लेकिन रिजॉर्ट को जेसीबी से तोड़ड़ दिया। जेसीबी न पहला कमरा वह तोड़, जिसमें अंकिता रहती थी।
अब पूरे कमरा खुला पड़ है, सारा सामान जमीन पर बिखरा है और कमरा मलबे से भरा पड़ा है। ऐसे में अब पुलिस के लिए मौके से साक्ष्य एकत्र करना आसान नहीं है।

ऐसे में नियमानुसार साक्ष्य के साथ छेड़ -छाड़ करना एक अपराध है। हालांकि प्रशासन मामले की जांच कर रहा है। एएसपी शेखर सुयाल ने बताया कि प्रशासन की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

सुबह खड़ा मिली जेसीबी

वनंत्रा रिजॉर्ट का आगे का ढांचा तोड़ने के बाद जेसीबी को रुक गया। उसके बाद सुबह जेसीबी रिजॉर्ट के बाहर खड़ी रही। लेकिन रिजॉर्ट के बाकी बचे हिस्से को नहीं तोड़ा। इसके बाद जेसीबी चली गई।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि जेसीबी से रिजॉर्ट गिराकर साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया है।जिस रिजॉर्ट में अंकिता भंडारी काम करती थी वहां कर्मचारियों को प्रताड़ित करने के कई सबूत मिले हैं। कई कर्मचारियों ने पुलिस के नाम वेतन न देने और मारपीट के शिकायती पत्र लिखे हैं।

Leave a Reply