निर्णय स्वागत योग्य, पर कई सवालों का जवाब मिलना बाकी

आप पार्टी का कहना है कि गलत तरीके से नौकरी लगाने वालों को भी माना जाए दोषी

देहरादून । विधानसभा सचिवालय में बैकडोर भर्ती घोटाले पर जांच समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी द्वारा दिए गए फैसले पर आप पार्टी के सह संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह निर्णय स्वागत योग्य है। उन्होंने जांच कमेटी को अपना काम निर्धारित समय से पहले करने के लिए धन्यवाद भी दिया।
साथ ही कहा कि बिना प्रक्रिया का पालन करते हुए गलत तरीके से नियुक्ति पाए लोगों को नौकरी से हटाया जाना क्या प्राप्त होगा।

जिन लोगों की नियुक्ति बगैर भर्ती प्रक्रिया का पालन करके की गई उनको हटाया जाना उचित फैसला है, लेकिन जिन लोगों ने गलत तरीके से नियम-कानून को ताक पर रखकर के लोगों को नौकरी लगाया और अपने विशेषाधिकार का दुरुपयोग किया उस पर विधानसभा अध्यक्ष कुछ ना बोल कर के संशय की स्थिति पैदा की है।

सवाल यह भी है कि विस अध्यक्ष नौकरी पाने वालों को तो दोषी मानती है, लेकिन वरिष्ठ पद पर बैठे हुए जानकार व्यक्ति द्वारा नियमों का उल्लंघन कर गलत तरीके से नौकरी देने पर उनको दोषी नहीं मानती है।

कहा कि विधानसभा सचिवालय में बिना प्रक्रिया का पालन करके बिना जरूरत के बड़ी संख्या में अवैध रूप से लोगों को नौकरी पर रखने वाले महानुभावों को दोषी माना जाएगा याा नहीं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी या नहीं, इस प्रक्रिया का यह सबसे बड़ी सवाल है।

इन प्रश्नों को अगर सरकार सही तरह से हल कर दे तो फिर यह भविष्य के लिए बड़ी नजीर होगी। कहा कि विस में हुई इस भर्ती घोटाले में भाजपा और  कांग्रेस दोनों पार्टियों के नेताओं का हाथ है, इसलिए दोनों पार्टियां मिलकर इस खेल को खेलेंगी और इस घोटाले पर लीपापोती की जाएगी।

Leave a Reply