हत्या मामले में फरार आरोपी को किया गिरफ्तार

कोलकाता । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला में हुए बोगतुई नरसंहार से जुड़े तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता भादू शेख हत्या मामले के एक फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

सीबीआई ने कहा कि आरोपी की पहचान सोना शेख के रूप में हुई है, जो बोगतुई पुरबापारा गांव की रहने वाला है। उन्होंने बताया कि भादू की हत्या मामले की जारी जांच के दौरान सोना को गिरफ्तार किया गया।

सीबीआई ने एक बयान में कहा,गिरफ्तार आरोपी भादू की हत्या से संबंधित एक मामले की आगे की जांच के दौरान रामपुरहाट के कथित मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है। आरोप लगाया गया था कि वह अन्य आरोपियों के साथ अपराध स्थल पर मौजूद था और हमलावरों को भागने में मदद कर रहा था। वह गिरफ्तारी से बच रहा था और मामले की शुरुआत के बाद से फरार था।

सीबीआई ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक आदेश के अनुपालन में चार अप्रैल, 2022 को मामला दर्ज किया और रामपुरहाट थाना में दर्ज मामले (23 मार्च, 22) की जांच अपने हाथ में ले ली। कुल 10 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जांच के बाद, 20 जून, 2022 को चार आरोपियों (एफआईआर में भी नामित) के खिलाफ नामित अदालत के समक्ष आरोप पत्र दायर किया गया था।

अन्य आरोपियों के खिलाफ जांच जारी है। सोना को सोमवार को रामपुरहाट के एसीजेम अदालत में पेश किया गया और उसके बाद उसे चार दिनों के पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। गौरतलब है कि भादू शेख की हत्या के कई घंटों बाद उत्तेजित भीड़ ने बोगतुई गांव के कुछ घरों में आग लगा दी थी जिसमें आठ महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गयी थी।

Leave a Reply