दो दिन से लापता एसडीएम का पता चला, अब अनुशासनहीनता के दायरे में

जिलाधिकारी ने कहा इलाज कराने शिमला गए, बगैर अनुमति के मुख्यालय छोड़ने पर सवाल

चम्पावत । पुलिस और प्रशासन की आंख में धूल झोंककर चम्पावत सदर के लापता एसडीएम अनिल चन्याल का पता लग गया है। वे दो दिन से लापता चल रहे थे।

बताया जा रहा है कि बगैर जिलाधिकारी से अनुमति के एसडीएम अपना इलाज कराने शिमला पहुंचे हैं। इस मामले को शासन और जिला प्रशासन ने काफी गंभीरता से लिया है। बगैर अनुमति के शिमला जाने पर एसडीएम के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई हो सकती है।
मंगलवार को जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि उनसे बात हो गई है। वे स्वास्थ्य खराब होने के चलते इलाज के लिए शिमला गए हैं। उन्होंने अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि क्या कोई प्रशासनिक अधिकारी बिना उनकी अनुमति के मुख्यालय को छोड़ सकता है। बताया जा रहा है कि इससे पहले चन्याल पौड़ी में भी कुछ दिनों के लिए लापता हो गए थे।
इस मामले के जांच कोतवाल योगेश उपाध्याय कर  रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह एसडीएम की लोकेशन ट्रेस की गई थी। जिससे पता चला कि वे शिमला में हैं। उनसे संपर्क साधने का प्रयास किया गया। गौरतलब है कि एसडीएम चन्याल दस सितंबर को पंत जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने आवास पर आए थे। लेकिन अगले दिन रविवार की शाम से वे लापता हो गए थे। उनके लापता होने का खुलासा सोमवार को हुआ। चन्याल सितंबर 2021 से चम्पावत में तैनात हैं। बताया जा रहा है कि उनके जिलाधिकारी से संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं।

Leave a Reply