भर्ती घोटाले को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे कापड़ी

नैनीताल । कांग्रेस नेता भुवन चंद्र कापड़ी उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) भर्ती घोटाले मामले में बेहद मुखर हैं और वह पूरे मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराये जाने की मांग को लेकर उच्च न्यायालय में याचिका दायर करेंगे।

उनकी याचिका पर संभवत: अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है। कापड़ी को इस मामले में नैनीताल पहुंचे और उन्होंने अपने अधिवक्ताओं से इस प्रकरण पर चर्चा की। साथ ही उन्होंने उन्हें आवश्यक दस्तावेज भी उपलब्ध कराये।

उन्होंने इसके बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूकेएसएसएससी की ओर से शिक्षा, पुलिस, वन विभाग और ग्रामीण विकास विभाग समेत अन्य कई विभागों में  भर्तियां कराई गयीं हैं। इन भर्तियों में घोटाले के तथ्य सामने आये हैं।

उन्होंने कहा कि इन घोटालों की जांच स्पेशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) की ओर से की जा रही है। घोटाले के तार उत्तर प्रदेश से भी जुड़े हैं और दोनों राज्यों के तीस से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की तरह यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाले की जांच भी सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह उच्च न्यायालय से भी पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग करेंगे।

Leave a Reply