बैकडोर भर्ती मामले में महिला कांग्रेस ने विस गेट पर फूंका सरकार का पुतला

निष्पक्ष जांच एवं दोषियों पर कड़ी कार्यवाही नहीं हुई तो और उग्र आंदोलन : महिला कांग्रेस

देहरादून। विधानसभा में कथित बैकडोर भर्ती का मामला तूल पकड़ने लगा है। शनिवार को प्रदेश महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में प्रदेश महिला कांग्रेस ने विधानसभा में हुई कथित बैक डोर भर्ती का विरोध करते हुए विधानसभा के मुख्य द्वार पर सरकार का पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी की।

महिला कांग्रेस ने चेतावनी दी है कि अगर विस में पिछले दरवाजे से हुई नियुक्तियों की निष्पक्ष जांच एवं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई नहीं गई तो प्रदेश महिला कांग्रेस और उग्र आंदोलन करेगी।

इस मौके पर ज्योति रौतेला ने कहा कि कि उत्तराखंड की जनता ने आशा और विश्वास के साथ भाजपा को भारी बहुमत के साथ प्रदेश की सत्ता की कमान सौंपी थी परंतु भय भ्रष्टाचार मुक्त का दावा करने वाली सरकार अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए इस तरह के कृत्यों को अंजाम दे रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड भाजपा की डबल इंजन सरकार भ्रष्टाचार रोकने मे पूरी तरह से विफल साबित हुयी है।राज्य सरकार नौजवानों को रोजगार मुहैया कराना तो दूर। सरकारी पदों पर भर्तियां में भारी भ्रष्टाचार तथा भाई भतीजावाद किया गया है।
उन्होनें कहा कि राज्य के सहकारिता विभाग में विभिन्न पदों पर हुई भर्तियों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता तथा भाई भतीजावाद की पहले ही पोल खुल चुकी है सहकारी बैंकों में 61 पदों पर हुई भर्तियों में बैंक अध्यक्ष सचिव तथा अधिकारियों पर मिलीभगत कर अपने रिश्तेदारों चहेतों को रेवड़ी बांटने के आरोपों से ऐसा प्रतीत होता है कि सहकारिता विभाग में भर्ती घोटाले को राज्य सरकार की छत्रछाया में अंजाम दिया गया है। रोजगार के वायदे के साथ सत्ता में आयी भाजपा ने उत्तराखंड के नौजवानों से छल कर देवभूमि को कलंकित करने का काम किया है।  प्रदेश का युवा खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है जिस तरह से विधानसभा में बैक डोर से नियुक्ति हुयी हैं यह कहीं ना कहीं प्रदेश में अन्य भर्ती पदों पर हुए भ्रष्टाचार को भी उजागर करता है।
इस दौरान प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा, राधिका शर्मा, चंद्रकला नेगी, पुष्पा पंवार, अनुराधा तिवारी, रेखा ढींगरा, सुशीला बेलवाल शर्मा, शशिबाला, सर्वेश्वरी, शशि सेमवाल, लक्ष्मी देवी, मंजू चौहान, अंजू भारती, गायत्री, ममता शाह, बाला शर्मा आदी मौजूद रहीं।

Leave a Reply