असम-बांग्लादेश सीमा पर गोलीबारी, एक की मौत

गुवाहाटी । असम-बांग्लादेश सीमा से लगे दक्षिण सलमारा मनकाचर जिले के गुडोली गांव में बीएसएफ जवानों ने एक नागरिक को गोली मार दी थी। खबरों के अनुसार, नागरिक की पहचान मनकछार क्षेत्र के पूरन दियाहरा गांव का निवासी है और पेशे से मछुआरा है, जैसा कि स्थानीय लोगों ने दावा किया है।

असम के दक्षिण सलमारा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक मछुआरे की मौत हो गई और स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि बीएसएफ कर्मियों ने उसे गोली मारी। उन्होंने बताया कि यह घटना गुडोली गांव में बुधवार रात को हुई जब मछुआरा मनीरुज्जमां मछली पकड़ने के लिए जाल बिछाने निकला था।

दक्षिण सलमारा के पुलिस उपाधीक्षक (सीमा) सैफुर अली ने संवाददाताओं को बताया कि घायल मछुआरा अपने घर लौटते समय रास्ते में गिर गया और उसकी मौत हो गई।उन्होंने बताया कि ग्रामीणों का आरोप है कि गोलीबारी बीएसएफ के जवानों ने की।अली ने बताया कि पुलिस जांच के लिए बीएसएफ शिविर गई थी।

हालांकि बीएसएफ ने यह स्वीकार नहीं किया है कि गोलीबारी उनके जवानों ने की थी। उन्होंने कहा, ‘हम जांच कर रहे हैं और सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं।पुलिस ने बताया कि हत्या को लेकर जिले में तनाव व्याप्त है और सीमावर्ती गांवों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।जिले के अधिकारियों ने दावा किया कि यह गलत पहचान का मामला हो सकता है क्योंकि बीएसएफ कर्मियों को मछुआरे पर तस्कर होने का संदेह था।

Leave a Reply