कांग्रेस से गुलाम का इस्तीफा, जम्मू कश्मीर के कई नेताओं ने दिया त्याग पत्र 

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने करीब पांच दशक तक कांग्रेस में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम करने के बाद आज पार्टी को अलविदा कहते हुए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।

श्री आजाद ने अपने साढ़े चार पेज के लंबे पत्र में गांधी परिवार के युवा नेता राहुल गांधी की तीखी आलोचना की लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से लेकर सोनिया गांधी तक गांधी परिवार से रहे अपने करीबी संबंधों का उल्लेख करते हुए उनकी नेतृत्व क्षमता की सरहाना की है। उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को विस्तार से पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दिया है।

जम्मू- कश्मीर में कई नेताओं ने भी इस्तीफे दे दिए

जम्मू- कश्मीर में कई नेताओं ने भी इस्तीफे दे दिए। इनमें कम से कम पांच पूर्व विधायक और मंत्री शामिल है। पार्टी से त्याग पत्र देने वालों में पूर्व मंत्री आर एस चिब ,  जी एम सरुरी और वरिष्ठ नेता चौधरी मुहम्मद अकरम ,  मुहम्मद आमिन भट्ट और गुलजार अहमद शामिल हैं।  चिब ने अपने त्यागपत्र में कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के भविष्य के निर्माण में योगदान की अपनी गति को खो दिया है।ऐसे में मेरे लिए बेहतर यह है कि मैं पार्टी से अलग हो जाऊं।

Leave a Reply