विधानसभा सचिवालय में 22 साल में हुई नियुक्तियों की हो जांच

आप पार्टी ने भाजपा व कांग्रेस की सरकारों पर लगाया चहेतों को रेवड़ी बांटने का आरोप

देहरादून । आम आदमी पार्टी ने विधानसभा सचिवालय में पिछले 22 सालों में हुई नियुक्तियों की जांच कराने की मांग की है। कहा कि इस दौरान भाजपा व कांग्रेस ने बारी-बारी से सत्ता में रहते हुए बैक डोर से अपने चहेतों को रेवड़ी बांटी है।

आप पार्टी के प्रदेश संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस की सरकारों ने अपने-अपने शासनकाल में उत्तराखंड राज्य के निर्माण में शहीद हुए आंदोलनकारियों की भावनाओं को पूरी तरह से धूल धूसरित करने का काम किया है। राज्य की अंतरिम सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार और घोटालों की जो बुनियाद पड़ी थी उसे 22 साल में दोनों दलों की सरकारों ने मजबूत करने का काम किया।

आरोप लगाया कि किसी भी पार्टी की सरकार ने भ्रष्टाचार पर रोक लगाने का साहस नहीं दिखाया। उसी का परिणाम है कि आज राज्य का बेरोजगार नौजवान भर्ती प्रक्रिया में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर अपने को ठगा महसूस कर रहा है। कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में पेपर लीक से लेकर नकल के जो मामले सामने निकल कर आ रहे हैं उससे ज्यादा घपला और भ्रष्टाचार विधानसभा सचिवालय में अब तक हुई भर्तियों में हुआ है।

यह शर्मनाक है कि कुछ लोगों को विस में नौकरी देने के नाम पर तीन साल का वेतन अग्रिम लिया गया। आप नेता ने कहा कि जो नौजवान पूरी मेहनत व लग्न से पढ़ाई कर नौकरी के लिए लिखित परीक्षा व साक्षात्कार में पास होने का हक रखता है, उसे सही उत्तर होने के बाद भी फेल कर दिया जाता है और रिश्वत लेकर नौकरी बेची जा रही है।

रिश्वत देकर नौकरी पाने वाले लोग अपने पूरे कार्यकाल में वसूली करने में लग जाते हैं और राज्य की जनता को लूटने का काम करते हैं।
कहा कि सरकार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तीन परीक्षाओं की जांच कराकर वाहवाही लूटने का प्रयास कर रही है।

जबकि हकीकत यह है कि राज्य में अब तक जितनी नौकरियां लगी चाहे वह स्थाई हो या संविदा पर, उनमें क्या-क्या घपले-घोटाले हुए इसकी जांच कराई जानी चाहिए। योग्य और सही मायने में हकदार बेरोजगारों  को न्याय मिल पाएगा।

प्रदेश व जिलों सें संगठन का किया विस्तार

आप पार्टी ने प्रदेश व जिला स्तर पर संगठन का विस्तार किया है। पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविन्द्र सिंह आनंद ने बताया कि प्रदेश प्रभारी के अनुमोदन से विकास शर्मा को संगठनात्मक जिला रुड़की का जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

इसके अलावा वीरेंद्र सिंह रावत को प्रदेश संगठन सचिव व कोटद्वार का सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। विजय पाठक को प्रदेश सचिव प्रभारी के साथ ही डोईवाला विस का प्रभारी, बलवंत सिंह पंवार को प्रदेश सचिव व  धर्मपुर विस का प्रभारी, अमरदीप सिंह को प्रदेश सचिव व गदरपुर विस का प्रभारी बनाया गया है।

Leave a Reply