नौकरियों में पैसों का चलन भाजपा मॉडल की पहचान : हरीश रावत

शिल्प उन्नयन संस्थान का निर्माण कार्य रोकने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना, पूर्व सीएम का उपवास

अल्मोड़ा । पूर्व सीएम हरीश रावत ने यूकेएसएसएससी मामले में उजागर हुए भ्रष्टाचार मामले पर भाजपा पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकारी नौकरियों में पैसे का चलन और भ्रष्टाचार भाजपा मॉडल की पहचान बन गया है।

इस तरह के प्रकरण से साफ जाहिर होता है कि भाजपा ने प्रदेश में अपने कैडर को सरकारी सेवाओं में घुसाने की एक साजिश रचीं। उसने प्रदेश की आत्मा को गहरे जख्म दिए हैं और राज्य की मूल भावना को मारने का काम किया है।

यह बात बुधवार को पूर्व सीएम हरीश रावत ने गरुड़ बांध स्थित मुंशी हरिप्रसाद टम्टा पारंपरिक शिल्प उन्नयन संस्थान में आयोजित एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के दौरान मीडिया कर्मियों से संक्षिप्त वार्ता के दौरान कही। हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस यूकेएसएसएससी मामले की निष्पक्ष एवं उच्च स्तरीय जांच की मांग सीएम पुष्कर सिंह धामी से करती आ रही है।

उन्होंने कहा कि मामले की जांच हाईकोर्ट के जज के अधीन सीबीआई से कराई जानीं चाहिए। उन्होंने कहा कि भर्तियों इस तरह की परंपरा पर लगाम लगनी चाहिए। उन्होंने सरकार के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार कहीं यह मामले को लंबा खींचकर कहीं जानबूझकर लेटलतीफ भी कर सकती है। उन्होंने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मांग करते हुए कहा कि इस प्रकरण के बाद से भर्तियों की प्रक्रिया प्रदेश में रुकनीं नहीं चाहिए।

उन्होंने अपनी सरकार के दौरान कराए गए कामों एवं निर्णयों पर भाजपा सरकार की ओर से रोक लगाए जाने पर सवाल भी उठाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने विकास कार्यों को रोक दिया है। इसका जीता जागता उदाहरण अधर में लटका यह मुंशी हरिप्रसाद टम्टा पारंपरिक शिल्प उन्नयन संस्थान है।

उन्होंने भाजपा सरकार को एक साल का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि एक साल के भीतर संस्थान का काम चालू नहीं कराया गया तो यहीं पर मुंशी हरिप्रसाद जयंती के दिन से ही अनशन करने को विवश होंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जरा भी यहां कि शिल्पकारों को रोजगार मुहैया कराना चाहती तो इसके लिए प्रतिबद्धता दिखातीं। यह संस्थान अगर मूर्त रूप में अस्तित्व में आया तो दस से 15 हजार शिल्पियों को रोजगार के अवसर मुहैया कराएगा।

 मेरा फोकस उत्तराखंड बनाने पर : हरीश रावत

हरीश रावत से जब कांग्रेस के सांगठनिक विस्तार पर मीडिया कर्मियों ने सवाल पूछा तो बड़े ही सधे अंदाज में रावत ने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस और मेरा फोकस उत्तराखंड बनाने पर है। जहां तक सांगठनिक विस्तार एवं जिम्मेदारियों का सवाल है तो वह पीसीसी के अध्यक्ष करन माहरा व अन्य इंचार्जों पर ही निर्भर है। वे जब चाहे जिसे चाहे जिम्मेदारी दें और काम करें।

 

Leave a Reply