सात सितंबर से भारत जोड़ो यात्रा आरंभ करेंगी कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने  देश के करीब दो दर्जन राज्यों से आए विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के सम्मेलन के बाद यहां पत्रकारों से कहा कि इस सम्मेलन में ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के संदर्भ में प्रतिनिधियों को विस्तृत जानकारी दी गई।

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए और उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के भारत जोड़ो यात्रा के संदर्भ में पूछे गए सवालों के जवाब दिए। इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने यात्रा के बारे में प्रतिनिधियों को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई। प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस मंगलवार को ‘भारत जोड़ो’ यात्रा का लोगो और वेबसाइट जारी करेगी।

यह यात्रा उदयपुर में हुए सम्मेलन में लिए गये निर्णय के अनुरूप कन्याकुमारी से कश्मीर तक करीब 3500 किलोमीटर की होगी जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों की लोगों को शामिल किया जाएगा। उनका कहना था कि यह आयोजन एक राजनीतिक दल जरूर कर रहा है लेकिन यह गैर राजनीतिक यात्रा होगी जिसमें समाज के सभी वर्गों के लोग हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि सात सितंबर को जब भारत जोड़ो यात्रा तिरुअनंतपुरम से शुरू होगी तो उस दौरान वहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। यात्रा विभिन्न राज्यों से होते हुए देश में सामाजिक,राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों से जुड़ी चुनौतियों पर चर्चा करते हुए जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी।

Leave a Reply