पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय स्मैक तस्कर को किया गिरफ्ता

देहरादून। चंपावत जनपद के टनकपुर में पुलिस ने दो अंतर्राज्यीय स्मैक तस्करों को गिरफ्तार उनके कब्जे से 40 लाख रुपये मूल्य की स्मैक बरामद की है। चंपावत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को लंबे समय से अंतर्राज्यीय स्मैक तस्करों के सक्रिय होने की जानकारी मिल रही थी।

इसके बाद पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिये मादक द्रव्य निरोधक बल (एडीटीएफ) व विशेष अभियान समूह (एसओजी) की टीम को सक्रिय कर दिया। इस दौरान चंपावत पुलिस की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर नशा मुक्त उत्तराखंड अभियान चलाया जा रहा है।

इसके तहत युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है। टनकपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अविनाश वर्मा ने बताया कि इस अभियान से प्रेरित नशा छोड़ चुके युवक अब तस्करों के खिलाफ एकजुट होकर पुलिस को सहयोग कर रहे हैं।

इन युवकों से मिली सूचना पर रविवार को पुलिस ने दोनों तस्करों को पकड़ने के लिये टनकपुर के तड़ागी पेट्रोल पंप के पास जाल बिछाया। अंतत: दोनों आरोपी किशन कुमार व अजय कुमार उर्फ बाबू पीपा निवासी ग्राम संजय नगर निकट साईं अस्पताल थाना बारादरी, बरेली उप्र व हाल निवासी वार्ड नंबर 14, मोहल्ला बतरा, पंजाबी कालोनी, कोतवाली खटीमा, उधमंिसह नगर पुलिस के जाल में फंस गये।

दोनों के पास से 360 ग्राम स्मैक बरामद हुई। बरामद स्मैक की कीमत 40 लाख रुपये आंकी गयी है। आरोपी लंबे समय से स्मैक की तस्करी में जुटे हुए थे। आरोपियों ने बताया कि वह बरेली व फतेहगंज से कम दामों पर स्मैक खरीदकर खटीमा, नानकमत्ता, टनकपुर, बनबसा, पिथौरागढ़ आदि क्षेत्रों में उंचे दामों पर बेचते हैं।

Leave a Reply