वैकल्पिक सड़क बनने तक डोईवाला में टोल पर छूट दे सरकार: हरीश रावत

देहरादून। मालदेवता क्षेत्र में आपदा के बाद सोडा रायपुर के पुल के टूट जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मांग की है कि  जिला प्रशासन को तत्काल  डोईवाला के टोल बैरियर पर टोल में छूट दे देनी चाहिए।

क्योंकि क्योंकि अब सब लोग जो लोग रायपुर से थानो होते हुए जाते थे, उन लोगों को घूम कर के डोईवाला व एयरपोर्ट होकर के जाना पड़ेगा ऐसे में  जब तक पुल या वैकल्पिक रास्ता नहीं बन जाता है टोल पर छूट दे दी जाए।

हरीश रावत का कहना है कि  मालदेवता से आगे $ जहां पहले खनन का एरिया था और सरखेत व सीतापुर गांव है, वहां कुछ लोगों के दबकर के मरने और कुछ मकानों के टूटने आदि की खबर है।

पता चला कि गांव वालों ने रात भर पहाड़ में चढ़कर अपनी जान बचाई है और वही स्थिति यहां पर सड़क रायपुर का जो पुल है, एयरपोर्ट जाने वाला वह भी बह गया है। इतना पुराना पुल, बड़ा मजबूत पुल था और भी गांवों में कई जगह पानी घुसने से क्षति के समाचार हैं।

उन्होंने कहा कि  मालदेवता क्षेत्र में घायलों को चिकित्सालय तक पहुंचाने के लिए हेली सर्विसेज की आवश्यकता है। दूसरी तरफ यमकेश्वर क्षेत्र में भारी तबाही की सूचना है। चार जगह बादल फटे हैं। कुछ नौजवान जो गाड़ियों को निकालने गए थे, उनका अभी पता नहीं चल रहा है, न जाने और कहां-कहां इस तरीके की चिंताजनक स्थिति में हैं।

Leave a Reply