पुलिस ने लाखों की स्मैक के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार

नैनीताल । हल्द्वानी में पुलिस ने  यूपी के दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों रूपये मूल्य की स्मैक बरामद की है। पैसे के लालच में दोनों राज मिस्त्री से तस्करी के धंधे में उतर गये। मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी पुलिस को मुखबिर से हल्द्वानी में स्मैक की बड़ी तस्करी की सूचना मिली थी।

इसके बाद विशेष अभियान समूह (एसओजी) व हल्द्वानी पुलिस ने बीती रात को तीन पानी स्थित गौलापुल मार्ग पर अपना जाल बिछा लिया। सटीक सूचना पर दो मोटर साइकिल सवारों को रोका गया और उनकी तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से 349.47 ग्राम स्मैक बरामद हुई।

दोनों आरोपियों असरफी लाल निवासी ग्राम चमरोहा, मीरगंज, बरेली, उप्र व शिव कुमार कश्यप निवासी ग्राम नूरपुर, तहसील दातागंज, बदायूं, उप्र को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद स्मैक की कीमत लाखों रूपये आंकी गयी है।

आरोपियों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई अमल में लायी जा रही है। आरोपियों ने बताया कि वह बरेली में राजमिस्त्री का काम करते हैं। पैसे कमाने के लालच में स्मैक की तस्करी का धंधा करने लगे।

उन्होंने बताया कि वह बरेली उप्र से कम दाम पर स्मैक खरीद कर लाते हैं और ऊंचे दाम पर तराई व पहाड़ी इलाकों में बेच देते हैं। इससे उन्हें अच्छा खासा मुनाफा होता है। बरामद स्मैक को वह पश्चिमी फतेहगंज के फईम अंसारी से खरीद कर लाये हैं। पुलिस ने फईम अंसारी की गिरफ्तारी के लिये एक टीम का गठन कर दिया है।

Leave a Reply