फिर महंगाई पर हल्ला बोल की तैयारी में कांग्रेस

देहरादून। 28 अगस्त को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित मंहगाई पर हल्ला बोल महारैली में शिरकत करने के लिए उत्तराखंड कांग्रेस की तैयारियां हो गई हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 17 से 23 अगस्त तक पूरे देशभर में महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी एवं मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ मंहगाई पर चर्चा कराई जा रही है।
प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशासन मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी आगामी तीन दिन तक आसमान छूती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी एवं मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे देश में मंहगाई पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित करेगी तथा 28 अगस्त को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में मंहगाई पर हल्ला बोल महारैली का आयोजन किया जायेगा।

जोशी ने कहा कि भाजपा के शासन में महंगाई अपने चरम पर है। जरूरत की सभी चीजें फल, सब्जी, दालें दोगुने दाम पर मिल रहे हैं। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के बेतहाशा बढ़ते दाम आम आदमी का जीना दूभर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार महंगाई पर काबू पाने में असफल साबित हुई हैं। रसोई गैस सिलेंडर के दाम इतने बढ चुके हैं कि गरीब आदमी के घर का चूल्हा बुझने की कगार पर है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावों से पहले अपने सभी जनसभाओं में महंगाई कम करने का ढिंढोरा पीटते थे परन्तु उनके 8 साल के कार्यकाल में महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है तथा आम आदमी उसके बोझ को सहन करने में असमर्थ हो गया है।

भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि कर अपने चहेते घरानों की जेब भरने के लिए आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी कार्यक्रम के तहत प्रदेश अध्यक्ष करण महरा के आह्वान पर पूरे प्रदेश में जिला, महानगर, ब्लाक व नगर स्तर पर मुख्य सार्वजनिक स्थानों में चौपाल के माध्यम से ह्यह्यमंहगाई पर चर्चाह्णह्ण कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

कांग्रेस पार्टी इन कार्यक्रमों के माध्यम से आसमान छूती महंगाई से आम आदमी की पहुंच से दूर होना जरूरी सामान की कीमतों, सुरसा के मुंह की भांति बढ़ती बेरोजगारी तथा मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों को जनता के बीच ले जाने का काम करेगी तथा आम जनता से इन बिंदुओं पर चर्चा करेगी।

जोशी ने यह भी बताया कि 28 अगस्त, को महंगाई के खिलाफ नई दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली महारैली में उत्तराखण्ड राज्य के सभी वरिष्ठ नेतागण, विधायक, पूर्व विधायक, विधानसभा प्रत्याशी, जिला व महानगर अध्यक्ष, अनुषांगिक संगठन, विभाग, प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी तथा बडी संख्या में कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे।

Leave a Reply