निशांत ने देश के जान को कुर्बान किया , गर्व हैं : राकेश टिकैत

हिसार । किसान नेता राकेश टिकैत राजौरी में शहीद हुए निशांत मलिक के आवास पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे। टिकैत ने निशांत के परिवारजनों को निशांत के निधन पर उन्हें ढांढस बंधाया।

उन्होंने कहा कि निशांत ने देश के लिए अपनी जान को कुर्बान किया हैं हमें उस पर गर्व हैं। बाद में राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरकार पर बड़ा हमला बोला और कहा कि सरकार बिजली को भी अपने पूंजिपति मित्रों के हाथों में बेचने पर तुली हुई हैं जिसे हम किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगे।

देशभर में किसानों की जमीन लूटने की साजिश चल रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए देशभर में बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा। श्री टिकैत ने आरोप लगाया कि किसानों की जमीन लूट कर बड़े-बड़े उद्योग लगाने का काम किया जा रहा है और इस तरह एकतरफा उद्योगपतियों को बढ़ावा दिया जा रहा है जबकि दूसरी तरफ किसानों को मजदूर बना दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा,‘‘वर्तमान में किसानों की हालत काफी खराब हो गई है। किसानों की फसलों की कीमत देने के लिए सरकार तैयार नहीं है परंतु किसानों की जमीन औने-पौने दाम पर रात के अंधेरे में भी खरीदी-बेची जा रही है।’’ उन्होंने ऐलान किया कि इस किसान विरोधी नीति के खिलाफ देशभर के किसान एक साथ समस्त देश भर में वैचारिक आंदोलन चलाएंगे जो किसान आंदोलन से भी बड़ा होगा।

Leave a Reply