बहन ने भाई को बना दिया हत्यारा, अपने ही पति की कराई हत्या

भाई ने निभाई हत्या में अहम भूमिका, शादी को हुए थे तीन साल चंदन से छुटकारा पाना चाहती थी यशवंती

धानाचूली। रक्षाबंधन से पहले एक बहन ने अपने भाई के हाथ मे रक्षा का धागा बाँ
धने के बजाय हथकड़ी लगवा दी। जिससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। ओखल कांडा विकासखंड के गौनियारो में चंदन हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

जिसमें दो सगे भाई बहन के साथ एक अन्य व्यक्ति को भी हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। चन्दन को क्या पता था उसकी ही पत्नी उसके मायके जाने के दो दिन बाद फोन में बुला कर उसकी हत्या की साजिश रच रही है। दोनों की तीन वर्ष पहले ही शादी हुई थी।
29 जून को मृतक चंदन की पत्नी यशवंती अपने मायके अमजड़ गयी थी। ठीक दो दिन बाद यानी 1 जुलाई को अपने पति चंदन को अमजड़ बुला लिया। बताया जा रहा है दोनों के बीच अनबन चल रही थी। अनबन हत्या गक पहुंच जाएगी। किसी ने नहीं सोचा था।
इस हत्याकांड में चंदन के साले दिनेश रावत ने अहम भूमिका निभाई। बहन यशवंती द्वारा दिनेश रावत को बहन का वास्ता दिया कि वह चंदन से छुटकारा पाना चाहती है। यशवंती ने अपने भाई से कहा या तो तुम चंदन को मार दो नहीं तो मैं मर जाऊंगी ऐसे में दिनेश ने अपने गांव के मित्र कमल को अपनी बहन का दर्द सुनाया तो नादान कमल रावत भी मदद को तैयार हो गया। इस पर दोनों ने योजना बनाकर चंदन को फोन किया अंमजड़ से पहले डूंगरी बैंड में रुक जाने को कहा।

उन्होंने डूंगरी में ही तीनों खाना-पीना करके अमजड़ आएंगे कहा। ऐसे में दिनेश और कमल चुपचाप कमल की गाड़ी को लेकर डूंगरी बैंड पहुंच गए। जहां पर एक पत्थर से चंदन को मार कर उसे नीचे जंगल की ओर फेंक दिया। दोनों ने अपने काम को अंजाम देते हुए वहां से रामलीला देखने पहुंच गए गांव पहुँच गए।

क्योंकि गांव में रामलीला का भी आयोजन हो रहा था। पुलिस के अनुसार गांव के अधिकांश लोग देवीधुरा पूजा में गए थे। इससे पहले दिनेश और कमल भी पहले देवीधुरा ही गए थे। ऐसे में दोनों हत्या को अंजाम देते हुए रामलीला में आ गए और लोगों की नजर में बने रहे। पुलिस के अनुसार इन तीनों से कई बार पूछताछ की तो वह अपने बयान लगातार बदलते रह रहे हैं। बाद में सख्ती से पूछताछ में तीनों टूट गए।

Leave a Reply