चोरी की वारदा का पुलिस ने किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, तीन फरार

नैनीताल । हार्ड वेयर की दुकानों से हुई ताबड़तोड़ चोरी की वारदातों का पुलिस ने शनिवार को भंडाफोड़ कर दिया। चोरी के आरोप में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। फरार तीन आरोपियों की तलाश जारी हैं।

एसपी) हरबंश सिंह ने खुलासा करते हुए कहा कि इसी साल मार्च से लेकर जुलाई अंत तक हल्द्वानी के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित हार्डवेयर की आधा दर्जन दुकानों पर अज्ञात चोरों ने हाथ साफ कर लिया था। हाल ही में 23 जुलाई की रात को चोरों ने हल्द्वानी की क्रियाशाला व तीन पानी क्षेत्र की दो दुकानों में डकैती डाल कर पुलिस के लिये चुनौती पेश कर दी थी।

चोर लाखों का माल लेकर फरार हो गये थे। पुलिस ने अलग अलग अभियोग पंजीकृत कर चोरों की गिरफ्तारी के लिये कई टीमों का गठन किया। शहर के सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया।

श्री सिंह ने बताया कि इससे पुलिस को कुछ सुबूत हाथ लगे और आखिरकार घटना में शामिल दो आरोपियों नंद किशोर कश्यप निवासी लुहारी, थाना विसारत गंज, बरेली, उत्तर प्रदेश व कृष्णपाल मौर्य निवासी बहेड़ी, बरेली, उप्र को गिरफ्तार कर लिया।

श्री सिंह ने बताया कि नंद किशोर कश्यप शातिर किस्म का बदमाश है। वह 10-12 साल से हल्द्वानी में रह रहा है और मुखानी के बिठौरिया नंबर-2 में चंद्र फार्म में रहकर वाहन चालक का काम करता है। कुछ समय पहले उसने अपना पिकअप वाहन खरीद लिया और भवन सामग्री ढ़ोने का काम करने लगा।

इससे हार्डवेयर की दुकानों में उसकी अच्छी खासी पहचान हो गयी। दिन में वह दुकानों की रेकी करता और रात को अपने गांव के लोगों के साथ मिलकर डकैती डालने का काम करता। वह अपने पिकअप वाहन यूके 04 सीबी 7415 से चोरी का माल ठिकाने लगाता था और बाद में रूद्रपुर, बहेड़ी व बरेली में कबाड़ियों के हाथों चोरी का माल बेच देता था।

पकड़े गये आरोपियों ने पुलिस जांच में खुलासा किया कि उन्होंने इसी साल 10 मार्च को मुखानी स्थित हल्द्वानी मार्बल्स एवं ग्रेनाइट्स व 17 जून को ऊंचापुल में श्याम मार्बल्स में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लगभग तीन लाख रुपये का हार्डवेयर व सेनेटरी का सामान बरामद कर लिया है।

Leave a Reply