एक माह बाद मिला लापता डा. महेश का शव

नैनीताल। हल्द्वानी स्थित संजीवनी अस्पताल के स्वामी डा. महेश कुमार का शव एक माह से अधिक समय बाद जम्मू कश्मीर की तारासर झील से बरामद कर लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि परिजन शव को लाने के लिये जम्मू कश्मीर पहुंच गये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ट्रैकिंग के शौकीन डा. महेश कुमार पिछले महीने 18 जून को अपने एक दर्जन से अधिक साथियों के साथ जम्मू कश्मीर की सैर पर गये थे। सूचना मिली कि 22 जून को तारासर झील पार करते वक्त डा. कुमार ताराशर झील में डूब गये। कच्चे पुल को पार करते वक्त वह झील में बह गये और लापता हो गये। डा. कुमार को बचाने के चक्कर में जम्मू कश्मीर निवासी उनका गाइड भी लापता हो गया था।

इस घटना की जानकारी मिलते ही कुमाऊं में मातम पसर गया। हालांकि घटना के अगले दिन गाइड का शव बरामद कर लिया गया था लेकिन डा. कुमार का कोई पता नहीं चल पाया। डा. कुमार की तलाश के लिये कई दिनों तक तलाशी अभियान चलाया गया लेकिन सफलता नहीं मिली।

परिजन कई दिनों के बाद निराश होकर लौट आये। बताया जा रहा है कि आज तारासर झील से डा. महेश कुमार का शव बरामद कर लिया गया। शव मिलने के बाद परिजनों को सूचित किया गया। परिजन जम्मू कश्मीर रवाना हो गये हैं।

Leave a Reply