सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट ने सिलाई – कढ़ाई प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाओं को बांटे प्रमाणपत्र

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखण्ड कॉंग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि शामिल हुए

देहरादून।सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष उदय सिंह ने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए समय – समय पर अनेक प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन करती आ रही है।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तराखण्ड कॉंग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने सत्या फाउंडेशन वेलफेयर ट्रस्ट के द्वारा किये गये,कार्यो की सराहना करते हुये कहा की संस्था महिला उत्थान के क्षेत्र सरहानीय कार्य कर रही है।

संस्था के साथ मिलकर कोरोना काल में कई जरूरतमंद परिवारों की हर संभव सहायता प्रदान की है। राजीव महर्षि ने कहा करोना काल में जब जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पा रहे थे तब हमने एक अभियान छेड़ा था जिस अभियान में हमने कई ऑक्सीजन सिलेंडर उन पीड़ितों के घरों तक पहुंचाने का कार्य किया है जिन्हें हॉस्पिटलों से निराश होकर घर भेजा जा रहा था और परिवार वाले दर-दर ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए भटक रहे थे।
युवा कांग्रेस सोशल मीडिया जिला अध्यक्ष विकास नेगी ने कहा जिस प्रकार से संस्था के साथ हम मिलकर अनेकों प्रयास कर रहे हैं और समय-समय पर शिविर के माध्यम से आप सभी माताएं बहनों को जागरूक करने का प्रयास किया है और हमारा उद्देश्य यह है कि इस महंगाई के आलम में जो परिवार हम से जुड़े हैं उन परिवार का कोई भी सदस्य भूखा ना सो सके विकास नेगी ने कहा हमने संस्था के अध्यक्ष उदय सिंह जी से बात की है की संस्था द्वारा सिखाएं जा रहे सिलाई , बुनाई , कढ़ाई , क्राफ्टिंग को विभिन्न विभिन्न क्षेत्रों में सेंटर खोलकर सिखाने का कार्य करें जिससे उन महिलाओं को अपने पैरों पर खड़े होने की सुविधाएं प्राप्त होगी जिससे वे अपने घर पर सिलाई बुनाई का कार्य कर सकें और उन्हें रोजगार प्राप्त हो जिससे वहां अपने बच्चों को शिक्षा प्राप्त करा सके।
कार्यक्रम के समापन के अवसर पर मुख्य अथिति राजीव महर्षि उत्तराखण्ड कॉंग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी के द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाओं को प्रशिक्षण के सर्टिफिकेट प्रदान किये गये।

कार्यक्रम का संचालन संस्था के अध्यक्ष उदय सिंह के द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली महिलाओ में रेखा ,अल्पना कुमारी,काजल ,शोभा पटवाल ,मधु ,ऋतु ,दीपा देवी ,निशा देवी ,बीना ,अनीता नेगी ,दर्शनी ठाकुर ,अंजलि रावत ,कोमल ,बबली ,किरण ,वंदना ,सुनीता देवी ,महेश्वरी देवी,मीना बडोनी आदि उपस्थित रहे। वही संस्था के सदस्यों में संस्था के अध्यक्ष उदय सिंह ,कोषाघ्यक्ष दीपिका ,संस्था के सदस्य कविता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply