आंधी तूफान से दो की मौत, दो लोग घायल

नैनीताल । पिथौरागढ़ में अतिवृष्टि व आंधी तूफान से चौबीस घंटे में हुई अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी है जबकि दो लोग घायल हो गये हैं। मृतकों में एक तीन साल की मासूम भी शामिल है।

पिथौरागढ़ जिला आपदा नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार जनपद की धारचूला तहसील में शुक्रवार रात को चले तेज आंधी तूफान व भारी बारिश के चलते काफी नुकसान की सूचना है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार देर रात को धारचूला के सांपली गांव के पलपला तोक में भारी बारिश के चलते एक मकान भरभरा कर गिर गया और मां-बेटी मलबे की चपेट में आ गये। तीन साल की लक्ष्मी की मौत हो गयी जबकि बताया जा रहा है कि उसकी मां मालवी देवी गंभीर रूप से घायल हो गयी।

ग्रामीणों की ओर से मौके पर राहत व बचाव चलाया गया। सूचना मिलते ही प्रशासन ने घायल महिला को हेलीकाप्टर से धारचूला पहुंचाया और अस्पताल में उपचार चल रहा है। राजस्व व पुलिस की टीम मौके के लिये रवाना हो गयी है।

धारचूला तहसील में ही शनिवार को हुई एक अन्य घटना में अस्पताल जा रही एक बुजुर्ग महिला घटकूना में पास पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आ गयी। महिला की मौके पर ही मौत हो गयी। मृतका के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पायी है। पुलिस व प्रशासन की टीमें मौके पर गयी है।

शुक्रवार देर रात को चले आधी तू्फान के बीच तवाघाट-लिपूलेख मार्ग पर मलघाट के पास एक कार के गहरी खाई में गिरने की सूचना है। बताया जा रहा है कि इसमें कार सवार व्यक्ति घायल हो गया। घायल को अस्पताल लाया गया है।

बताया जा रहा है कि धारचूला तहसील के नेपाल से सटे गांवों में हुए नुकसान की सही जानकारी नहीं मिल पायी है। तेज आंधी व बारिश के चलते यहां कृषि भूमि को भी नुकसान हुआ है। प्रशासन जानकारी जुटाने में लगा है।

Leave a Reply