जम्मू-कश्मीर : माता-पिता की अपील पर दो आतंकवादियों ने किया आत्मसमर्पण

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया। अधिकारियों ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादियों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान कुलगाम के हादीगाम गांव में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान माता-पिता और सुरक्षा बलों की अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया।
मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों ने अपने माता-पिता और पुलिस की अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया। उनके पास आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि हदीगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना मिलने के बाद तड़के करीब एक बजे इलाके की घेराबंदी कर दी गई।

संदिग्ध घरों की तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने घर के अंदर से सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं। साथ ही यह भी पता चला कि नये आतंकवादी बने दोनों स्थानीय युवक थे और उनके परिजन उन्हें मुख्यधारा में वापस लाना चाहते थे। सुरक्षा बलों ने संयम दिखाया और आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी होने के बावजूद उन पर हमला नहीं किया।

दोनों आतंकवादियों के परिवारों को उनके आत्मसमर्पण की अपील करने के लिए मुठभेड़ स्थल पर लाया गया था। सुबह तक माता-पिता और सुरक्षा बलों द्वारा बार-बार आत्मसमर्पण की अपील की गई थी। दोनों आतंकवादियों ने सुबह हथियार डालकर आत्मसमर्पण कर दिया।

Leave a Reply