बिहार: नेपाली कॉलोनीमें अवैध निर्माण हटाने गई पुलिस पर पथराव, पुलिस अधीक्षक घायल

पटना : बिहार में राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के नेपाली कॉलोनी में अवैध निर्माण तोड़ने के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से शुरू की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच पथराव एवं झड़प की घटना में पुलिस अधीक्षक नगर समेत कई लोग घायल हो गए।

जिला नियंत्रण कक्ष के आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि नेपाली नगर कॉलोनी में अवैध निर्माण को हटाने के लिए बुल्डोजर के साथ बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची थी । इसी दौरान इस कार्रवाई के विरोध में हजारों की संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ पहले तो नारेबाजी की और फिर पथराव शुरू कर दिया।

दंडाधिकारी की मौजूदगी में पुलिस और सामान्य प्रशासन के अधिकारियों ने पहले उग्र हुए लोगों को समझाने का हर ढंग से प्रयास किया। प्रशासन के समझाने के बावजूद स्थानीय लोगों ने उनकी एक नहीं सुनी । तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन की गाड़ियों को निशाना बनाया और उन पर पत्थर फेंके जिसमें कई जेसीबी वाहनों के शीशे टूट गए। उग्र लोगों के पथराव से पुलिस अधीक्षक नगर अम्बरीश राहुल भी घायल हो गए हैं जिन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया ।

Leave a Reply