सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के बयान को देशभर की सुरक्षा के लिए खतरा बताया

नई दिल्ली। पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के बयान को देशभर की सुरक्षा के लिए खतरा बताया।

उच्चतम न्यायालय ने कहा कि शर्मा ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की। उसने कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट में  नूपुर शर्मा ने याचिका दायर करके उनके खिलाफ अलग-अलग जगहों पर दर्ज हुई एफआईआर को दिल्ली में ट्रांसफर करने की अपील की थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया, जिसके बाद नूपुर शर्मा ने अपनी याचिका को वापस ले लिया। नूपुर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका दायर की थी उसमे कहा था कि मुझे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के इस बयान पर कहा कि आपके देश की सुरक्षा को खतरे में डाला है।

टेलीविजन पर प्रसारित एक बहस के दौरान पैगंबर के खिलाफ की गई शर्मा की टिप्पणी के विरोध में देशभर में प्रदर्शन हुए थे और कई खाड़ी देशों ने इसपर तीखी प्रतिक्रिया दी थी। भाजपा ने बाद में शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

Leave a Reply