यूक्रेनी के झांसे में आने पर महिला ने लाखों गवांए

हल्द्वानी । यूक्रेन के एक व्यक्ति ने एनजीओ खोलने के नाम पर हल्द्वानी की एक महिला से लाखों रुपये की ठगी कर ली गई। महिला की तहरीर के बाद पुलिस जांच कर रही है।आरके टेंट हाउस रोड गुरुकुल विहार कुसुमखेड़ा निवासी पुष्पलता पाण्डे ने पुलिस को एक तहरीर दी है।

इसमें कहा गया है कि उसके पास कई दिनों से यूक्रेन निवासी मोरिस क्रेन नामक व्यक्ति के फोन आ रहे थे । यह व्यक्ति एनजीओ खोलने का दबाव बना रहा था और पैसे भेजने की भी बात कह रहा था।

महिला का कहना है कि इस बीच दिल्ली से एक महिला का फोन आया और खुद को कस्टम विभाग से बताते हुए कहा कि उसके नाम से बीस लाख रुपये के चेक आए हैं। दिल्ली पहुंचकर वह चेक लाई और उसे बैंक अधिकारियों को भी दिखाया तो बैंक वालों ने चेक को सही करार दिया।

इसके बाद फोन करने वाले द्वारा बताए गए खाता संख्या में दो लाख 75 हजार रुपये जमा करा दिए। बाद में जब चेक बैंक में लगाए गए तो बाउंस हो गए। तब जाकर महिला को ठगे जाने का एहसास हुआ।

एप डाउनलोड करते ही गए 31 हजार 695

गौजाजाली, बिचली निवासी मनीन्दर कुमार वर्मा ने कथित तौर पर
विद्युत विभाग के कर्मचारी के झांसे में आकर 31 हजार 695 रुपये गंवा दिए हैं। कर्मचारी ने मनीन्दर को मीटर रिचार्ज करने के नाम पर एक ऐप डाउनलोड करने को कहा। पीड़ित का कहना है कि ऐप डाउनलोड करते ही खाते से 31,695 रुपये की रकम कट गई।

Leave a Reply