थिकलना से जौलाबॉज सड़क की हालत खस्ताहाल, ग्रामीण परेशान

अल्मोड़ा । भैंसियाछाना विकासखंड के ग्राम सभा थिकलना से जौलाबॉज पांच किलोमीटर सड़क के खस्ताहाल बनीं हुईं है। जिसको लेकर मंगलता त्रिनैली मोटर मार्ग के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के माध्यम से कई बार परिवहन मंत्री को ज्ञापन भी भेजे हैं, लेकिन इस ओर ना प्रशासन ने सुध ली ना किसी मंत्री ने ही।

रीठागाड़ा पट्टी के ग्रामीणों ने बताया कि यह सड़क विधायक निधि से बनाई गई है। उनका आरोप है कि सड़क को कार्यदायी विभाग की ओर से सही ढंग से नहीं बनाई गई है।

बरसात के दिनों में सड़क पर आवाजाही करने में चालकों को जान हथेली पर रखकर यात्रा करने को मजबूर होना पड़ता है। वर्तमान में बदहाल हो चुकी सड़क के कारण ग्रामीणों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

यही नहीं इस सड़क मार्ग से जागेश्वर मंदिर पूजा पाठ करने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि त्रिनैली मंगलता प्रधानमंत्री मंत्री ग्रामीण सड़क मार्ग का औचित्य तब है जब थिकलना से जौलाबॉज सड़क मार्ग को इस सड़क मार्ग से लिंक किया जाए।

रीठगाडी-डि़यों संघर्ष समिति के सचिव नंदन सिंह राना का कहना है कि अभी सावन का महीना आने वाला है। अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ के लोग इस सावन के महीने में जागेश्वर धाम पूजा करने आते हैं। लेकिन सड़क मार्ग की खस्ताहाल हालत ऐसी है कि यात्री रास्ते में ही फंस जाते है।

उनका कहना है कि सड़क यदि ठीक हालत में होती तो सड़क से जागेश्वर, झांकर सैम, वृद्ध जागेश्वर मंदिर दर्शन करने वाले सैलानियों को भी लाभ मिलता। वहीं, दो दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीणों को यातायात सुविधा मिलती। आए दिन चौपहिया वाहनों के पट्टे कच्ची सड़क में टूट रहे हैं।

जिससे मार्ग में वाहन चालक चलने से कतरा रहे है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि जल्द सड़क को दुरुस्त नहीं किया गया तो आगे आंदोलनात्मक कार्यवाही करने को विवश होंगे।

Leave a Reply