यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में टॉपर रहे प्रिंस पटेल

कानपुर। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में कानपुर के छात्रों ने परचम लहरा दिया। यूपी बोर्ड के प्रयागराज स्थित मुख्यालय पर शनिवार को घोषित परीक्षा परिणाम के मुताबिक कानपुर में अनुभव इंटर कॉलेज के छात्र प्रिंस पटेल ने 600 में से 586 अंक (97.6 प्रतिशत) अर्जित कर प्रथम स्थान हासिल किया।

वहीं दूसरे स्थान पर कानपुर के शिवाजी इंटर कॉलेज की छात्र किरण कुशवाहा रहीं। पहला और दूसरा स्थान कानपुर के छात्रों के नाम रहा। जिससे छात्रों में जबरदस्त खुशी की लहर दिखाई दी। यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं के परिणाम में टाप-10 सूची में प्रदेश के 27 विद्यार्थियों के नाम शामिल हैं।

इनमें कानपुर के सात विद्यार्थियों ने टाप 10 लिस्ट में स्थान हासिल कर शहर का नाम रोशन किया है। मेरिट लिस्ट में शामिल हुए कानपुर के सात छात्र-छात्राएं केवल स्कूलों, घाटमपुर के मुरलीपुर रार स्थित अनुभव इंटर कालेज और शिवाजी इंटर कालेज अर्रा के हैं।

अनुभव इंटर कालेज मुरलीपुर रार के छात्र प्रिंस पटेल ने सर्वाधिक 97.67 प्रतिशत अंक हासिल करके प्रदेश भर में प्रथम स्थान हासिल किया है। अर्रा बिनगवां स्थित शिवाजी इंटर कालेज की छात्रा किरण कुशवाहा ने 97.50 प्रतिशत अंक हासिल करके प्रदेश में संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

चौथा स्थान भी शिवाजी इंटर कालेज की छात्रा पलक अवस्थी ने संयुक्त रूप से हासिल किया है, उनके 97.17 प्रतिशत अंक आए हैं। शिवाजी इंटर कालेज की ही नैनसी वर्मा व प्रांशी द्विवेदी ने भी 97.10 अंक हासिल करके संयुक्त रूप से पांचवां स्थान प्राप्त किया है।

 

Leave a Reply