केदारनाथ में अब नहीं बनेगा सुशांत सिंह राजपूत की याद में फोटोग्राफी प्वाइंट

अब केदारनाथ के मार्ग पर देश के प्रथम सीडीएस स्व. जनरल बिपिन रावत के नाम के सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे

देेहरादून। केदारनाथ में अब बॉलीवुड एक्टर स्व. सुशांत सिंह राजपूत की याद में फोटोग्राफी प्वाइंट नहीं बनेगा। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि केदारनाथ धाम मार्ग में विभिन्न जगहों पर भारत के वीर सपूत और देश के प्रथम रक्षा प्रमुख यानी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावतके नाम के सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे।
ये प्रदेश सरकार की तरफ से धरती पुत्र को एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इसके साथ ही यात्री भी अपने साथ देवभूमि से कुछ भावपूर्ण स्मृतियां लेकर जा सकेंगे।
बता दें कि शनिवार को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ऐलान किया था कि सरकार की केदारनाथ में सुशांत सिंह राजपूत की स्मृति में फोटोग्राफी प्वाइंट के निर्माण की योजना है।  जिससे वहां आने वाले श्रद्धालु उनके कटआउट व केदारनाथ फिल्म के बड़े-बड़े फोटोग्राफ के साथ  फोटो खिंचवा सकें।
जिस फिल्म पर लगाई पाबंदी उसी के हीरो की याद में फोटोग्राफी प्वाइंट’ शीर्षक से समाचार भी प्रकाशित किया था जिसमें बताया गया था कि जिस केदारनाथ फिल्म के हीरो की याद में फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने की बात हो रही है ।
उसी फिल्म पर लव जेहाद को प्रोत्साहन देने का इलजाम लगाते हुए 2018 में तत्कालीन प्रदेश भाजपा सरकार ने उत्तराखंड में पाबंदी लगाई थी। अब पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने इसका संज्ञान लेते हुए सतपाल महाराज ने योजना में परिवर्तन कर दिया है

Leave a Reply