जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने  लश्कर के मॉड्यूल का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ करके तीन आतंकवादियों और उनके चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उसने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों में एक सक्रिय पाकिस्तान प्रशिक्षित आतंकवादी, दो आतंकवादी और उनके चार सहयोगी शामिल हैं, जिनमें एक महिला भी है।

यह गिरफ्तारी जिले में दो मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानियों सहित तीन आतंकवादियों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद की गयी है।

पुलिस ने पाकिस्तान द्वारा प्रशिक्षित आतंकवादी की पहचान नदिहाल के आरिफ एजाज शेहरी के रूप में की है, जो 2018 में वाघा सीमा के जरिये वैध वीजा पर पाकिस्तान गया था। उसने हथियार प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद इस पार घुसपैठ की और बांदीपोरा में लश्कर के साथ सक्रिय रूप से काम करना शुरू कर दिया था।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दो आतंकवादियों की पहचान रामपोरा के एजाज अहमद रेशी और गुंडपोरा के शारिक अहमद लोन के रूप में की गयी है।

उन्हें विशेष रूप से बांदीपोरा में पुलिस और सुरक्षा बलों तथा अन्य आसान लक्ष्यों पर हमले करने का काम सौंपा गया था।

पुलिस ने आतंकवादियों के चार गिरफ्तार सहयोगियों की पहचान रियाज अहमद मीर, गुलाम मोहम्मद वाजा, मकसूद अहमद मलिक और एक महिला शीमा शफी वाजा के रूप में की है।

पुलिस ने कहा, ‘‘प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये सहयोगी आतंकवादियों को पनाह देने, बांदीपोरा में आतंकवादियों के परिवहन और रसद / सामग्री सहायता प्रदान करने में शामिल थे। गिरफ्तार की गयी महिला भी बांदीपोरा में वाई-फाई हॉटस्पॉट, आवास और आतंकवादियों के परिवहन को सुगम बनाने में शामिल थी।

Leave a Reply