त्रिपुरा में 11 मंत्रियों ने ली शपथ, राज्यपाल ने  दिलाई मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ 

अगरतला। त्रिपुरा में आज 11 मंत्रियों ने शपथग्रहण की। दो नये चेहरे शामिल हैं जबकि शेष नौ मंत्री को पुन: मौका मिला है।राजभवन में आयोजित भव्य समारोह में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने  मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथग्रहण समारोह के मौके पर केंद्रीय पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव सहित भाजपा के केंद्रीय नेता मौजूद रहे। त्रिपुरा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के 50 महीने के कार्यकाल में पहली बार मंत्रिमंडल के सदस्यों का कोटा पूरा किया किया है।

साहा ने पूर्व उपमुख्यमंत्री जीशु देव वर्मा के साथ अपनी पूर्ण कैबिनेट का गठन किया है और दिग्गज भाजपा नेता रामपाड़ा जमातिया को मंत्री बनाये जाने के साथ ही यह कोटा पूरा हो गया।

मंत्रिमंडल में लिए गये नये सदस्यों में भाजपा के रामपाड़ा जमातिया और आईपीएफटी के प्रेम कुमार रियांग शामिल हैं , जबकि एनसी देव वर्मा (आईपीएफटी), रतन लाल नाथ, प्रणजीत सिंघारॉय, मनोज कांति देव, संताना चकमा, राम प्रसाद पॉल, भगवान चंद्र दास और सुशांत चौधरी (सभी भाजपा से) पुन: मंत्री बने हैं।

साहा ने कैबिनेट सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि वह शीघ्र ही मंत्रियों को विभागों का बंटवारा करेंगे तथा सरकार बिना किसी भेदभाव और पक्षपात के समाज के अंतिम व्यक्ति की सेवा करने के मिशन के साथ काम करेगी।

Leave a Reply