कैबिनेट फैसलों पर कांग्रेस ने सरकार को घेरा, चुनाव आयोग से करेगी शिकायत

कैबिनेट के फैसलों को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया

देहरादून। चंपावत उपचुनाव के बहाने कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को कैबिनेट के फैसलों पर घेरा है और कहा है कि वह सरकार की निर्वाचन आयोग से शिकायत करेगी। धामी कैबिनेट के फैसलों को कांग्रेस ने आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताया।
कांग्रेस ने अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को मुफ्त तीन गैस सिलेंडर , किसानों को बोनस देने सम्बन्धी फैसले पर कांग्रेस ने सवाल खड़े कर इन फैसलों को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया । कांग्रेस , इन फैसलों की चुनाव आयोग से शिकायत करेगी।
चंपावत से भाजपा के अधिक प्रत्याशी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा सत्ता का दुरुपयोग तथा आचार संहिता का लगातार उल्लंघन किया जा रहा है
कांग्रेस ने कहा कि चंपावत उपचुनाव में स्वयं सीएम धामी शिरकत कर रहे हैं। ऐसे में मतदाताओं को प्रभावित करने वाले फैसलों पर गहरा आश्चर्य हो रहा है।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री संगठन मथुरा दत्त जोशी व वरिष्ठ नेता सूर्यकांत धस्माना और प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी ने कहा कि उत्तराखंड में उपभोक्ताओं को साल में तीन रसोई गैस सिलेंडरों के देने का आज की कैबिनेट के फैसला आदर्श आचार संहिता का खुलेआम धज्जियां उड़ाने का मामला है और इस विषय पर प्रदेश कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कर कार्यवाही की मांग करेगी ।

जोशी ने कहा कि राज्य में चुनाव फरवरी में सम्पन्न हुए थे और मार्च में नई सरकार का गठन हो गया था किंतु दो महीने तक सरकार ने राज्य के आम उपभोक्ता को महंगाई से राहत देने की कोई कार्यवाही या घोषणा नहीं की किंतु अब ऐन चुनाव के वक्त जब आचार संहिता लागू है, बीजेपी सरकार की तीन मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर की घोषणा सीधे सीधे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उलंघन है।

धस्माना ने कहा कि यह इस उप चुनाव में राज्य सरकार का दूसरा मामला है जब चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है।

Leave a Reply