चंपावत उपचुनाव: सीएम धामी नौ मई को करेंगे, चंपावत में डेरा जमाएंगे कई वरिष्ठ

देहरादून। चंपावत उपचुनाव के लिये सीएम पुष्कर सिंह धामी सोमवार यानी नौ मई को अपना नामांकन करेंगे। धामी आज नैनीताल के रामगढ़ में रवीन्द्रनाथ टैगोर के जन्मोत्सव में शामिल होने के बाद सीधे अपने गृहनगर खटीमा पहुंचे। चंपावत के निवर्तमान विधायक कैलाश चंद्र गहतोड़ी द्वारा इस्तीफा देने से चंपावत सीट खाली हुई है। भाजपा ने इस सीट से धामी को प्रत्याशी घोषित किया है जबकि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी को मैदान में उतारा है।

नामांकन के दौरान अन्य मंत्री भी रहेंगे मौजूद

धामी के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान राज्य सरकार के अन्य मंत्री भी मौजूद होंगे। इसलिए मंत्रियों ने रविवार को ही चंपावत रवाना होने के फैसला ले लिये है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की तरह कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी रविवार को ही चंपावत के लिए रवाना होंगे। साथ ही कुछ और मंत्रियों के भी चंपावत जाने की तैयारी है।

धामी करेंगे चंपावत की जनता से समर्थन की अपील

प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक, पार्टी ने प्रत्याशी के नाम और सिंबल आवंटन की प्रक्रिया पूरी कर दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नामांकन के दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार, सह प्रभारी रेखा वर्मा व राज्य सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे। इसी दौरान एक भव्य जनसभा भी होगी, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत की जनता से समर्थन की अपील करेंगे।

चंपावत में ही डेरा जमाएंगे कई वरिष्ठ नेता

पार्टी के कई वरिष्ठ नेता चंपावत में ही चुनाव प्रचार की रणनीति को धार देने के लिए वहीं पर डेरा जमाएंगे। नामांकन प्रक्रिया के बाद पार्टी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं की टीम भी मोर्चा संभालेगी। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री, धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने वाले पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी और कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास पहले से ही चुनावी मोर्चे पर डटे हैं।

Leave a Reply