सुबह हड़ताल का ऐलान, शाम को निर्णय वापस

नर्सिंग अधिकारियों ने किया था सोमवार को सामूहिक अवकाश का ऐलान

  • मेडिकल कालेज प्रबंधन ने 10 दिन में मांग पूरी करने का दिया भरोसा

देहरादून । मैनपावर की कमीं के चलते दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय (दून अस्पताल) में नर्सिंग व अन्य संवर्ग के कार्मिकों पर काम का बोझ बढ़ता जा रहा है। इससे नाराज नर्सिंग अधिकारियों व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने सोमवार सामूहिक अवकाश पर रहकर पूर्ण कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी।

हालांकि मेडिकल कालेज प्रबंधन ने उन्हें भरोसा दिलाया कि अगले 10 दिन के अंदर समस्या का समाधान किया जाएगा। जिसके बाद नर्सिंग अधिकारियों ने सामूहिक अवकाश का निर्णय वापस ले लिया।
दरअसल, उत्तराखंड नर्सेज एसोसिएशन की आपात बैठक शनिवार सुबह को दून अस्पताल मे हुई। जिसमें एसोसिएशन की अध्यक्ष मीनाक्षी जख्मोला का कहना था कि दून अस्पताल में नर्सिंग व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की अत्यधिक कमी है।

जिस कारण स्टाफ पर काम का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है। डेढ़ माह से वार्ता व पत्राचार के बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया गया है। कहा कि मैनपावर बढ़ाए जाने की मांग को लेकर एसोसिएशन की देहरादून शाखा के बैनर तले सोमवार को सभी नर्सिंग अधिकारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगी इसका ऐलान भी उन्होंने किया था।

नर्सिंग अधिकारियों के सामूहिक अवकाश की सूचना मिलने के तुरंत बाद मेडिकल कालेज अस्पताल प्रबंधन ने बैठक आहूत की। जिसमें नर्सेज एसोसिएशन के पदाधिकारियों को भी बुलाया गया।

मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना, चिकित्सा अधीक्षक डा. केसी पंत व डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री की मौजूदगी में हुई बैठक में नर्सिंग अधिकारियों ने अपनी बात रखी।

इस पर मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने कहा कि शासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के क्रम में अगले दस दिन के अंतर्गत उनकी मांगों का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।जिसके बाद नर्सिंग अधिकारियों ने अपना प्रस्तावित कार्य बहिष्कार वापस ले लिया। बैठक में एसोसिएशन की ओर महामंत्री कांति राणा, विद्या चौबे आदि मौजूद रही।

Leave a Reply