पाकिस्तान : कराची विवि में विस्फोट, चार की मौत , मारे गए लोगों में विदेशी नागरिक भी

नयी दिल्ली। पाकिस्तान के कराची विश्वविद्यालय में हुए विस्फोट में चार लोगों के मौत हो गयी है। पाकिस्तान : कराची विवि में विस्फोट, चार की मौत , मारे गए लोगों में विदेशी नागरिक भी हैं। खबरों के मुताबिक यूनिवर्सिटी में कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में धमाका हुआ है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार वैन दो विदेशी नागरिकों सहित लेक्चरर को ले जा रही थी जो विश्वविद्यालय में पढ़ाने के बाद लौट रहे थे। इस बीच, पुलिस सूत्रों ने कहा कि वैन में सात से आठ लोग सवार थे, हालांकि, हताहतों की सही संख्या अभी तक सामने नहीं आई है।

कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह एक आत्मघाती हमलावर हो सकता है। उन्होंने कहा कि साइट से क्लोज-सर्किट टेलीविजन फुटेज में एक व्यक्ति को सिर से पैर तक महिला बुर्का पहने हुए वैन तक जाते हुए दिखाया गया, जिसके बाद एक तात्कालिक विस्फोट हुआ।

अनुसार बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। दावा किया गया है कि एक महिला आत्मघाती हमलावर शैरी बलोच उर्फ ​​ब्रम्श ने हमले को अंजाम दिया। जुलाई 2021 में उत्तर-पश्चिम के दसू में एक बस में बमबारी के बाद से पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर यह पहला बड़ा हमला है, जिसमें नौ चीनी नागरिक मारे गए थे।

Leave a Reply