नौकरी से हटाए गए नर्सिंग कर्मी धरने पर बैठे

कोरोना काल में आरजेएसआर कोविड केयर सेंटर में संविदा पर रखे गए थे

देहरादून। कोरोनाकाल में आरजेएसआर कोविड केयर सेंटर (ऋषिकेश) में संविदा पर रखे गए नर्सिंग संवर्ग के कार्मिकों व पैरामेडिकल स्टाफ को नौकरी से हटाया गया है। नौकरी से हटाए जाने से नाराज कर्मचारियों ने सोमवार को गांधी पार्क में प्रदर्शन करते हुए धरना दिया।

मांग की है कि नर्सिंग संवर्ग के कर्मियों के भविष्य देखते हुए उन्हें सरकार द्वारा संचालित किसी भी स्वास्थ्य सेवाओं नें समायोजित किया जाए। ताकि उनका भविष्य अंधकारमय न हो। इस संदर्भ में उन्होंने स्वास्थ्य महानिदेशक को ज्ञापन भी प्रेषित किया है।
गांधी पार्क में धरने पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि राज्य सरकार के निर्देश पर एम्स ऋषिकेश द्वारा 13 नर्सिंग कर्मचारियों व 13 पैरा मेडिकल स्टाफ को आरजेएसआर कोविड केयर सेंटर में रखा गया था। नवंबर 221 में कुछ समय के लिए सेवा से हटा दिया गया था।

उसके बाद कोरोना की दूसरी व तीसरी लहर में दोबारा फिर कोविड केयर सेंटर में तैनाती दी गई। लेकिन अब उन्हें बिना पूर्व सूचना के ही नौकरी से हटा दिया गया है। इससे सभी कर्मचारी मानसिक व आर्थिक रूप से परेशान हैं। कहा कि यदि उन्हें जल्द ही स्वास्थ्य विभाग में रिक्त पदों पर समायोजित नहीं किया जाता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply