रक्तदान शिविर का आयोजन

सिलीगुड़ी।  सीमा सुरक्षा बल, कदमतला के महानिरीक्षक अजय सिंह के नेतृत्व में एनबीएमसीएच सिलीगुड़ी के सहयोग से 21 बटालियन सीमा सुरक्षा बल द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

बीएसएफ के 37 जवानों ने 37 यूनिट रक्तदान किया। 15 अप्रैल को लगभग 23:30 बजे, सीमा पर रहने वाली एक व्यक्ति हिरणमय ने अपनी बेटी प्रीति (10 वर्ष), निवासी गांव-मोहनपुर, पीएस-कालियागंज, जिला-उत्तर दिनाजपुर (पश्चिम बंगाल) की मदद के लिए सीमा चैकी यू जी पुर से संपर्क किया, जो बहुत तेज बुखार से पीड़ित थी और उसको उल्टी भी हो रही थी , को उत्तर बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक श्री अजय सिंह के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल की 175 वीं वाहिनी के सीमा चैकी यू जी पुर के जवानों ने उसे तुरंत सीमा सुरक्षा बल के रोगी वाहन के द्वारा उत्तरी दिनाजपुर के सरकारी अस्पताल में चिकित्सा सहायता के लिए ले जाया गया ।

स्थानीय ग्रामीणों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों ने सीमा सुरक्षा बल द्वारा प्रदान की गई इस तत्काल सहायता की सराहना की है।

सीमावर्ती आबादी के बीच सुरक्षा की भावना को बढ़ावा देने के अलावा, सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी हमेशा सीमावर्ती लोगों को निकासी, बचाव व उपचार के उद्देश्य से उनकी आकस्मिक आवश्यकता के समयानुसार मदद करते रहते हैं। ‘‘सीमाओं के प्रहरी‘‘ न केवल सीमा पर अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं, बल्कि सीमावर्ती आबादी के लिए मानवीय भूमिका भी निभाते रहते हैं।

Leave a Reply