असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा तृणमूल में शामिल

कोलकाता । असम प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा पार्टी छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। असम के पूर्व मंत्री बोरा यहां तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

तृणमूल कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, श्री रूपन बोरा का स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। वह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक की मौजूदगी में तृणमूल के आधिकारिक परिवार में शामिल हुए।

इससे पहले पूर्व राज्यसभा सांसद ने यह कहते हुए कांग्रेस छोड़ दी थी कि उन्हें ‘इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने त्याग पत्र में श्री बोरा ने पार्टी में ‘अंतरकलह’ का हवाला दिया।

उन्होंने पत्र में कहा,‘‘देश के इस महत्वपूर्ण मोड़ पर भाजपा को रोकने के लिए एकजुट और आक्रामक तरीके से लड़ने के बजाय, विभिन्न स्तरों पर इस पुरानी पार्टी के नेता अपने निहित स्वार्थ के लिए एक-दूसरे से लड़ रहे हैं।

बोरा का स्वागत करते हुए, श्री बनर्जी ने उन्हें ‘दृढ़ और कुशल राजनेता’ के रूप में वर्णित किया। तृणमूल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में श्री बनर्जी को श्री बोरा को दुपट्टे से लपेटते और उनका अभिवादन करते हुए दिखाया गया है।

बनर्जी ने ट्वीट कर कहा,श्री बोरा एक मजबूत और कुशल राजनेता है, जो आज तृणमूल परिवार में शामिल हुए। उनका गर्मजोशी से स्वागत करते हैं।

उन्होंने कहा,‘‘हम आपको पार्टी में पर पाकर बेहद खुश हैं और अपने लोगों की भलाई के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं! श्री बोरा ने असम के मंत्री के रूप में पंचायत, ग्रामीण विकास और शिक्षा जैसे विभागों को संभाला है।

Leave a Reply