‘टॉक टू मेयर’ में शिकायत करने करनेवाली महिला को  इंजीनियर से मिल रही धमकियां

8 महीने से लगातार कॉर्पोरेशन में लिखित शिकायत के बावज़ूद अवैध निर्माण पर नहीं चल रहा हथौड़ा

सिलीगुड़ी। अवैध निर्माण के संबंध में टॉक टू मेयर में शिकायत करने पर शिकायतकर्ता महिला से कॉर्पोरेशन के इंजीनियर ने घर पर जाकर गाली-गलौज की। यहां तक कि उल्टे उन्हीं के घर को तोड़ गिराने धमकी तक दी डाली।

 

यह घटना सिलीगुड़ी नगरनिगम के 30 नंबर वार्ड के गोपाल मोड़ इलाके की है। स्थानीय निवासी स्वपन सरकार के पड़ोसी श्यामा प्रसाद दास व उनके भाई बहनों ने अवैध रूप से चार मंजिला इमारत खड़ी की है। इस निर्माण कार्य में कॉर्पोरेशन के नियमों के अनुसार जगह नहीं छोड़ा गया है।

इससे स्वपन सरकार के घर को नुकसान पहुंच रहा है। घर डेंम्प होकर 59 वर्षीय बैंक कर्मी स्वपन सरकार को सर्दी खांसी तथा सांस लेने में परेशानी व अन्य परेशानी हो रही है। वे इसी बीच कई बार नर्सिंग होम में भर्ती रहकर लाखों खर्च कर चुके हैं।
निर्माण कार्य शुरू होने पर इस संबंध में 8 महीने पहले 4 अगस्त 2021 को स्वपन सरकार की पत्नी लक्ष्मी सरकार ने कॉर्पोरेशन में लिखित शिकायत दर्ज करायी।

इसके बाद से तत्कालीन कमीश्नर के साथ मुलाकात कर उन्हें सारा बाकया सुनाया।
कमीश्नर के कहने पर निर्माण कार्य रोका गया। इंजीनियर घर पर जाकर अवैध निर्माण का फोटो भी लिया। लेकिन फिर से निर्माण कार्य शुरू हो गया। इस बीच लक्ष्मी सरकार 16 जनवरी को फिर से कॉर्पोरेशन में लिखित शिकायत दर्ज करायी।

फिर 2 अप्रैल को वह मेयर से मिली व उन्हें शिकायत पत्र सौंपा। मेयर ने आश्वासन दिया। लेकिन काम कुछ नहीं हुआ। 4 अगस्त को फिर लक्ष्मी सरकार मेयर के कार्यालय शिकायत लेकर पहूंची। कार्यालय के अधिकारी ने इंजीनियरों को बुलाया व मामले को देखने की हिदायत दी।

इसपर इंजीनियर महिला पर भड़क उठे। उनका कहना था कि मेयर के पास शिकायत क्यों की गई। वहां काफी बहस हुआ। हालांकि अधिकारी ने मामले को संभाल लिया व आशवासन देकर शिकायतकर्ता को घर रवाना कर दिया। लेकिन इन सब के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस बीच चार मंजिला इमारत खड़ी हो गई है। लोग गृहप्रवेश भी कर चुके हैं।
शनिवार को लक्ष्मी सरकार ने लगभग 11 बजे टॉक टु मेयर पर फिर से शिकायत की। मेयर ने उनका फोन नंबर व पूरा पता पूछा। लक्ष्मी सरकार ने निशानदेही के लिए कहा की उनका घर कॉर्पोरेशन के एक इंजीनियर आलोक सरकार के घर के पास है। मेयर ने फिर से आश्वासन दिया व कॉल खत्म कर दिया।

इसके आधे घंटे में कॉर्पोरेशन का वह इंजीनियर आलोक सरकार ने लक्ष्मी सरकार के घर के सामने खड़े होकर गाली-गलौज शुरू कर दी। यहां तक कि उनके घर में तोड़फोड़ करने की धमकी देने लगे। इस बीच घर में अकेली महिला घबराकर फिर कॉर्पोरेशन पहूंची। मेयर के कार्यालय में अधिकारी ने सारा मामला सुना।

उन्होंने फोन करके मामले की देखरेख के लिए किसी अन्य इंजीनियर को नियुक्त करने को कहा। साथ ही आश्वासन दिया कि अगले सोमवार को अन्य इंजीनियर मामले जायजा लेने पहुंचेंगे। अब देखना है कि सोमवार को क्या कार्यवाही की जाती है।

Leave a Reply