प्रदेश में एचडीएफसी बैंक की आठ नई शाखाएं खुली

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया बैंक की नई शाखाओं का वर्चुअल उद्घाटन

  • लोगों को बैंकिंग के क्षेत्र में सुगमता से मिलनी चाहिए सुविधाएं

देहरादून । एचडीएफसी बैंक ने उत्तराखंड में अपनी आठ नई शाखाएं खोली हैं। बैंक की नई शाखा देहरादून में जीएमएस रोड, राजेन्द्र नगर व मोथरोवाला के अलावा काशीपुर, ऊधमसिंहनगर, रामनगर, रुडक़ी, मंगलौर, लालकुंआ, नैनीताल व ट्रांसपोर्ट नगर नैनीताल में खुली हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को एचडीएफसी बैंक की इन नई शाखाओं का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य सरलीकरण, समाधान, निस्तारण और संतुष्टिकरण के तहत दूर-सुदूर के गांवों में रहने वाले लोगों तक बेहतर सुविधाएं प्रदान करना।

कहा कि एचडीएफसी बैंक की वर्तमान में 8 से अधिक शाखाएं संचालित हैं, जिसके माध्यम से प्रदेश के निवासियों को बेहतर बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। सीएम ने कहा कि बैंको को प्रयास करना चाहिए कि लोगों को बैंकिंग के क्षेत्र में सुविधाएं सुगमता से मिले।

कहा कि जिस तरह रूस व यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण मास्टर कार्ड बंद होने से असुविधाओं का सामना करना पड़ा, इन परिस्थितियों में भारत का रूपे कार्ड काम आया।

सीएम ने कहा कि परमार्थ आश्रम ऋषिकेश के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती के मार्गदर्शन में एचडीएफसी बैंक की ओर से 1.5 लाख पौधे उत्तराखंड में लगाने का निर्णय सराहनीय कार्य है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, परमार्थ आश्रम ऋषिकेश के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती, एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड अरविंद वोहरा, ब्रांच बैंकिंग हेड अखिलेश कुमार राय आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply