पर्यटन नगरी : पुलिस की मौजूदगी में  सैलानियों को लूटने का समझौता !

नैनीताल। पर्यटन नगरी में जैसे हर कोई सैलानियों को अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार लूटने में लगा हुआ है। लेकिन लगता है उन्होंने आखिर में पुलिस की मौजूदगी में एक-दूसरे द्वारा की जाने वाली लूट को लेकर आपस में समझौता भी कर लिया है।
हुआ यह कि शुक्रवार को लैंड्स-इंट-टिफिन टॉप घोड़ा मार्ग पर फोटोग्राफी का काम करने वाले हेमराज पुत्र स्वर्गीय राम सिंह राठौर निवासी निशांत स्कूल मल्लीताल तथा जिपलाइन यानी रस्सी पर साहसिक पर्यटन करवाने वाले अमित पुत्र दिनेश चंद्र निवासी एयारपाट एवं  घोड़ा संचालन का कार्य करने वाले वसीम पुत्र जुल्फे व अजीम पुत्र जुल्फे निवासी मेट्रोपोल कंपाउंड के बीच विवाद हो गया।
बताया गया कि वसीम व अजीम ने सैलानियों को को बोला कि यह फोटोग्राफर 60 रुपए में बनने वाली फोटो के 200 रुपए ले रहा है। इस पर अमित ने भी सैलानियों के समक्ष घोड़े वालों की पोल खोल दी कि वह भी किस तरह सैलानियों से अधिक धनराशि वसूलते हैं। इस बात पर ही दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया।
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने लाई और वसीम व अमित का पर पुलिस अधिनियम की धारा 81 के अंतर्गत चालान कर दिया। साथ ही सभी को पुलिस सत्यापन करने को कहा गया।
बताया गया कि इसके बाद दोनों पक्षों में आपसी सहमति से समझौता हो गया कि दोनों पक्ष एक-दूसरे के कामों में कोई हस्तक्षेप भविष्य में नहीं करेंगे, यानी एक-दूसरे की लूट को सैलानियों के समक्ष उजागर नहीं करेंगे।

Leave a Reply