पीओके को आजाद कराएगी मोदी सरकार: जितेंद्र सिंह

नई दिल्ली। पीओके को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारतीय क्षेत्र में फिर से एकीकृत करने के अपने लक्ष्य में दृढ़ है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में महाराजा गुलाब सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद यह टिप्पणी की।
मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “1994 में प्रधान मंत्री नरसिम्हा राव के नेतृत्व में भारतीय संसद द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद की एकमात्र हड्डी पीओके है।
सिंह ने कहा, यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि जम्मू-कश्मीर का वह हिस्सा, जो अभी भी पाकिस्तान के अवैध कब्जे में है, भारतीय क्षेत्र में फिर से एकीकृत हो गया है। जब बीजेपी कुछ हासिल करने के लिए निकलती है, तो कई लोग हमें गंभीरता से नहीं लेते हैं या इसके बारे में गहराई से नहीं सोचते हैं। जब हम धारा 370 को खत्म करने की बात करते थे तो कई लोग हमारा मजाक उड़ाते थे। लेकिन, आपने इसे हकीकत में बदलते देखा है।
जितेंद्र सिंह ने कहा कि कई लोगों ने भगवा पार्टी का उपहास किया जब पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 1980 के दशक में घोषणा की कि भाजपा एक दिन सत्ता में आएगी। बीजेपी मंत्री ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी हर अधूरे काम को पूरा करेगी।

Leave a Reply