रॉयल एनफील्ड ने की स्क्रैम 411 एडीवी क्रॉसओवर लॉन्च 

रांची।मिड साइज़ मोटरसाइक्लिंग सेगमेंट में ग्लोबल लीडर, रॉयल एनफील्ड ने आज ब्रांड के पहले एडीवी क्रॉसओवर स्क्रैम 411 का अनावरण किया। नया स्क्रैम 411 दिलचस्प, एक्सेसिबल एवं सक्षम स्ट्रीट स्क्रैंबलर है, जिसमें एडवेंचर मोटरसाइकल की शक्ति है।

रॉयल एनफील्ड के प्रमाणित एलएस-410 इंजन प्लेटफॉर्म एवं हैरिस परफॉर्मेंस चेसिस पर निर्मित, स्क्रैम 411 में शहरी सड़कों पर जोश के साथ चुस्ती का संगम रफ-रोडिंग क्षमताओं के साथ देखने को मिलता है। राइडिंग ज्यॉमेट्री और इर्गोनॉमिक्स में किए गए केंद्रित व उद्देश्यपूर्ण परिवर्तनों द्वारा यह इन-सिटी राइडिंग के लिए उत्तम तो है ही, बल्कि शहरी सीमा से बाहर अप्रत्याशित और चुनौतीपूर्ण राइड भी प्रदान करती है।

पूरी दुनिया के लिए प्रस्तुत, नई स्क्रैम 411 आज से पूरे भारत में टेस्ट राइड एवं बुकिंग के लिए उपलब्ध होगी। यह मोटरसाइकल यूरोप और एशिया पैसिफिक क्षेत्र के देशों में इस साल के मध्य से मिलने लगेगी, और उसके बाद इसे उत्तर अमेरिका एवं लेटिन अमेरिका के देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

स्क्रैम 411 एक नई सब-स्पीशीज है, जिसमें स्क्रैंबलर की ऑथेंटिक वाइब्स हैं और यह बिल्ट-इन स्ट्राँग एडवेंचर डीएनए के साथ बनाई गई है। यह मोटरसाइकल शहरी सड़कों पर अत्यधिक चुस्त है और एक अत्यधिक सक्षम मल्टीटास्कर है, जो मार्ग में आने वाली हर चीज के लिए हमेशा तैयार है।

सिद्धार्थ लाल, मैनेजिंग डायरेक्टर, आयशर मोटर्स लिमिटेड को स्क्रैम 411 की फ्लुडिटी और मल्टी-पर्पज़ एबिलिटी बहुत पसंद है। आधुनिक बदलते स्वरूप के संदर्भ में उन्होंने कहा, “आधुनिक शहरों का स्वरूप लगातार बदल रहा है। हमारी दुनिया की गति लगातार बढ़ रही है। शहरी संदर्भ में जीवन सप्ताह के दिनों में काफी व्यस्त होने से लेकर वीकेंड गेट अवे के बीच चलता है। हम ऐसी मोटरसाइकिल बनाना चाहते थे, जो संपूर्ण परिदृश्य में उत्तम हो और युवा व आधुनिक समय के राइडर्स की सबसे अच्छी साथी बने। स्क्रैम 411 वर्तमान के लिए बनाई गई मोटरसाइकल है, और यह जीवन में आने वाले हर सरप्राइज़ के लिए सदैव तैयार है।”

स्क्रैम 411 की प्रेरणा और नई मोटरसाइकल के बारे में रॉयल एनफील्ड के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर, बी. गोविंदराजन ने कहा, “हिमालयन की उपयोगिता एवं प्रतिस्पर्धा पूरी दुनिया में प्रमाणित है, जिसने हमें ज्यादा युवा, आधुनिक, शहरी संदर्भ में एक मोटरसाइकल बनाने के लिए प्रेरित किया। स्क्रैम 411 युवा शहरियों के लिए बेहतरीन क्रॉसओवर है, जो शहर में घूमने के लिए मनोरंजक और दिलचस्प मोटरसाइकल के साथ एक रग्ड अपील पसंद करते हैं। राइडिंग की ज्यॉमेट्री को बदलकर व्यस्त सड़कों पर ज्यादा सुविधाजनक मोटरसाइकल बनाने, और मुश्किल सड़कों पर मजबूती से चलने तथा वीकेंड के धूल भरे सफर पर जाने के लिए हम उपभोक्ताओं के लिए एक अद्वितीय सबकैटेगरी लेकर आए हैं। हमने कई जेन्युइन मोटरसाइकल एक्सेसरी एवं वाईब्रैंट अपैरल रेंज भी प्रस्तुत की है, जो स्क्रैम लाइफस्टाइल से प्रेरित है। यह बहुत आकर्षक एवं जोशीली नई मोटरसाईकल है, और हमें विश्वास है कि पूरी दुनिया के युवा राइडर्स नई स्क्रैम 411 को बहुत पसंद करेंगे।”

रॉयल एनफील्ड में चीफ ऑफ डिज़ाइन, मार्क वैल्स, को स्क्रैम 411 राइड करना पसंद है और वे इसके साथ आसानी से विभिन्न प्रकार के बीहड़ मार्गों व चुनौतियों से गुजरना पसंद करते हैं। मोटरसाइकल की नई सब-स्पीशीज़ के निर्माण के बारे में, उन्होंने कहा, “अधिकांश स्क्रैंबलर मोटरसाइकल केवल एस्थेटिक्स और लुक्स पर केंद्रित होती हैं। हमने जब स्क्रैम 411 पर काम करना शुरू किया, तब हम ऐसी मोटरसाइकल का निर्माण करने के लिए दृढ़ निश्चित थे, जो डिज़ाइन व उद्देश्य में सबसे अलग हो और शहरी राइडिंग की सर्वश्रेष्ठ रफ रोड क्षमता प्रस्तुत करे।”

स्क्रैम 411 विश्व में प्रमाणित 411सीसी, फ्यूल-इंजेक्टेड, 4-स्ट्रोक, एसओएचस, एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन द्वारा पॉवर्ड है। न्यू स्क्रैम 411 की सीट ज्यादा कम्फर्ट एवं लंबे सैडल टाइम के लिए विकसित की गई है। नई मोटरसाइकल में डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो डिजिटल स्क्रीन पर आवश्यक जानकारी प्रदान करता है। स्क्रैम 411 के लिए अपैरल एवं राइडिंग गियर स्टाइलिश व फंक्शनल रेंज में उपलब्ध है।

ग्राहक रॉयल एनफील्ड ऐप या कंपनी की वेबसाईट www.royalenfield.com द्वारा या नज़दीकी रॉयल एनफील्ड स्टोर जाकर स्क्रैम 411 को डिस्कवर कर सकते हैं और टेस्टराइड बुक कर सकते हैं। बुकिंग और टेस्ट राइड आज भारत में सभी डीलरशिप पर शुरू हो रही है। ग्रेफाइट रेड, येलो और ब्लू के लिए 2,03,085 रुपए, स्काईलाइन ब्लू और ब्लेज़िंग ब्लैक के लिए 2,04,921 रुपए और स्क्रैम 411 सिल्वर स्पिरिट और व्हाइट फ्लेम के लिए 2,08,593 रुपए की सीमित अवधि के शुरुआती मूल्य पर शुरू हो रही है।

Leave a Reply