वाहिनी ग्रुप की तरफ से तीन दिवसीय हस्तशिल्प मेले का आयोजन

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी के शक्तिगढ़ के पाठागार के प्रांगण में वाहिनी ग्रुप के द्वारा तिन दिवसीय हस्तशिल्प मेले का आयोजन पहली बार किया गया। इस मेले में कुल 50 स्टाल लगाई गई है। सभी स्टाल महिलाओं के द्वारा लगाए गए हैं। घरों में अपने हाथ से कुछ ना कुछ बनाने वाली महिलाओं को एक अच्छा प्लेटफार्म दिया गया है।

मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित बबीता अग्रवाल, निशा गुप्ता अरुणांशु शर्मा, राजेश शर्मा ,हंसा अग्रवाल,मंजू लखोटिया ,अशोक बंसल ,तारा शाह सभी ने इस आयोजन को सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग देने की बात कही। वाहिनी ग्रुप की फाउंडर श्वेता सिंह ने बताया कि जब से सिलीगुड़ी में मैं रहने के लिए आई हूं लंबा समय मुझे हो चुका है।

तभी से मेरे मन में हमेशा से चाहत थी की कुछ करूं और धीरे-धीरे मैंने अपने आप को दूसरी महिलाएं जो घर पर रहकर काम कर रही हैं उन्हें अपने से जोड़ना शुरु किया और आज उसी का परिणाम है कि इतने बड़े स्तर का एक मेला हम आयोजन कर सके । इस मेले से मुझे पूरी संभावनाएं हैं कि यहां स्टॉल लगाने वाली हर महिला को एक नई पहचान मिल पाएगी।

सभी मुख्य अतिथियों ने ऐसे सराहनीय कदम की प्रशंसा की।मालूम हो कि इस मेले में विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जायेंगे । ये मेला में 1230 से रात 930 तक 25 से 27 तारीख तक चलेगा। यहां स्टाल लगाने वाली महिलाओं ने हर तरह के समान हाथ से बनी ज्वेलरी हाथ से बने बैग समान लगाए है। इस मेले से सभी महिलाएं काफी उत्साहित है।

Leave a Reply