गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करेगी सरकार : तीरथ

कंपनी और ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग सांसद ने की

देहरादून/नई दिल्ली । उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पौड़ी गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि सरकार गुणवत्ता से समझौता नहीं कर सकती है। सांसद तथा पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने परिवहन से संबंधित पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी की बैठक के दौरान यह बात कही।

सांसद तीरथ ने कहा कि उत्तराखंड के अंदर चल रही कार्ययोजना ओं में हो रही देरी भी काफी चिंता का विषय है। उन्होंने घटिया निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाया और कहा कि इससे भविष्य में समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
उन्होंने बैठक में रामनगर से बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण एवं सुधारीकरण के कार्य एवं इस मार्ग के धनगढ़ा में बन रहे 2 पुलों के निर्माण में हो रही देरी पर भी नारजगी जताई और कहा कि इसके निर्माण से जुड़ी संबंधित कंपनी एवं ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में हो रही देरी से आम जनमानस को हो रही दिक्कतों के साथ ही पार्क क्षेत्र होने के कारण वन्य जीवों को भी परेशानी हो रही है। उन्होंने इस पर कड़ा नाराजगी के साथ सचिव राजमार्ग भारत सरकार को शीघ्र कार्यवाही करने के आदेश भी दिए और कहा कि आवश्यक कार्रवाई करके इसकी जानकारी भी दी जाए।

इसके अलावा सांसद तीरथ ने बैठक में चारधाम सड़क मार्ग के विस्तारीकरण, केदारनाथ, हेमकुंड साहिब एवं मसूरी रोपवे प्रोजेक्ट की कार्यप्रगति के संबंध में भी जानकारी ली और कहा कि किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तीरथ ने कहा कि हर परियोजना समय पूरी होनी चाहिए।

Leave a Reply